हैदराबाद में 127 लोगों को दिया गया नागरिकता साबित करने का नोटिस, भड़के ओवैसी

Share this! (ख़बर साझा करें)

हैदराबाद (nainilive.com) हैदराबाद में यूएआईडीएआई ने 127 लोगों को गलत तरीके से आधार नंबर प्राप्त करने पर नोटिस भेजा है. इन सभी लोगों पर आरोप है कि उन्होंने गलत तरीके से आधार नंबर हासिल किया है. हालांकि यूएआईडीएआई ने यह भी कहा है कि इसका नागरिकता से कोई लेना-देना नहीं है.

दरअसल ऑल इंडिया मजलिस ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने 19 फरवरीबुधवार को आरोप लगाया कि भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण अपने सत्ता का दुरुपयोग करते हुए लोगों को डरा रहा है. उनका यह आरोप यूआईडीएआई द्वारा हैदराबाद के 127 लोगों को कथित तौर पर नागरिकता साबित करने के लिए नोटिस जारी किए जाने के बाद आया है.

ओवैसी ने एक के बाद एक ऐसे कई ट्वीट किये. उन्होंने आरोप लगाया है कि यूआईडीएआई के पास किसी भी व्यक्ति की नागरिकता सत्यापित करने का कोई अधिकार नहीं है. इसके पास बस आधार से जुड़ी कुछ गड़बडिय़ों के मामले में ही सीमित अधिकार हैं. इधर यूआईडीएआई की ओर से मंगलवार को इस संबंध में बयान जारी कर कहा गया कि ये नोटिस तेलंगाना पुलिस की शिकायत पर जारी किए गए हैं, जिसने संदेह जताया है कि ये अवैध प्रवासी हैं. इस मामले में ओवैसी ने कहा कि हैदराबाद के 40 साल के एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर मोहम्मद सत्तार खान को नोटिस भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि वह अपनी भारतीय नागरिकता साबित करे.

ओवैसी ने तेलंगाना पुलिस और यूआईडीएआई से यह स्पष्ट करने के लिए भी कहा कि जिन 127 लोगों को नोटिस जारी किए जाने की बात सामने आ रही है, उनमें से कितने मुसलमान हैं और कितने दलित?

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page