कुमाऊं विश्वविद्यालय के शिक्षकों की विधानसभा चुनाव 2022 में ड्यूटी लगाए जाने से प्राध्यापकों में रोष

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com )- कुमाऊं विश्वविद्यालय के शिक्षकों की विधानसभा चुनाव 2022 में जोनल मजिस्ट्रेट एवम सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में जिला निर्वाचन द्वारा चुनाव ड्यूटी लगाने से रोष है . प्राध्यापकों का कहना है , शासन द्वारा कोई भी दायित्व का निर्वहन करना उनका कर्तव्य है और वह कोई भी कर्तव्य का निर्वहन करने में हमेशा आगे रहते है, लेकिन चुनाव एक बहुत ही संवेदनशील विषय है जिसमे निष्पक्षता तथा पारदर्शिता महत्तपूर्ण बिन्दु है और ऐसे प्राध्यापकों की चुनाव में ड्यूटी लगाना जो खुद ही प्रत्यक्ष रूप से विभिन्न राष्ट्रीय तथा क्षेत्रीय राजनीतिक दलों से संबंधित हैं उनकी चुनाव ड्यूटी लगाए जाने पर विपक्ष द्वारा उनकी निष्पक्षता को लेकर प्रश्न किए जायेंगे तथा उनकी निष्पक्षता पर संदेह किया जाएगा।

Ad

प्रो.ललित तिवारी,,प्रो.राजीव उपाध्याय , डॉ.महेंद्र राणा , डॉ.विजय कुमार, डॉ.दीपक कुमार भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय सदस्य हैं । प्रो. एम. सी.जोशी, डॉ.अनिल बिष्ट, डॉ.नंदन बिष्ट कांग्रेस पार्टी के सक्रिय सदस्य है, जबकि प्रो. शिरीष मौर्य , डॉ.मोहन लाल, डॉ.महेश आर्या तथा अन्य अन्य राजनीतिक दलों से संबंधित है।कुमाऊं विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार द्वारा जिला निर्वाचन कार्यालय को इस आशय की सूचना पूर्व में ही प्रेषित कर दी गई थी की विश्विद्यालय के बायलॉज के अनुसार यहां के कार्यरत प्राध्यापक राजनीतिक गतिविधियों में प्रत्यक्ष रूप से भाग ले सकते है पूर्व में प्रो. विष्णु सहाय लोकसभा के चुनाव में प्रतिभाग कर चुके हैं,प्रो.जीतराम वर्तमान में कांग्रेस पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष है तथा पूर्व में थराली विधान सभा से विधायक रहे है तथा विधान सभा चुनाव 2022में फिर से थराली विधान सभा से चुनाव में प्रतिभाग कर रहे हैं। डॉ.भवन चंद्र आर्या आम आदमी पार्टी आप से नैनीताल विधान सभा से चुनाव में प्रतिभाग कर रहें है।

यह भी पढ़ें 👉  इस बार भव्य रूप से मनाया जाएगा नंदा देवी महोत्सव , 7 सितम्बर को होगा नगर में डोला भ्रमण
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments