वायरल फीवर से परेशान लोग, बड़े और बच्चे सभी को ले रहा चपेट में, डेंगू की दस्तक के साथ ही वायरल फीवर बना परेशान का सबब

वायरल फीवर से परेशान लोग, बड़े और बच्चे सभी को ले रहा चपेट में, डेंगू की दस्तक के साथ ही वायरल फीवर बना परेशान की सबब

वायरल फीवर से परेशान लोग, बड़े और बच्चे सभी को ले रहा चपेट में, डेंगू की दस्तक के साथ ही वायरल फीवर बना परेशान की सबब

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- वायरल फीवर परेशानी का सबब बनता जा रहा है। बेस अस्पताल, एसटीएच और अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में वायरल फीवर के मरीज काफी संख्या में ओपीडी पहुंच रहे हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि वायरल फीवर का असर अभी और भी दिनों तक रह सकता है। बरसात के दिनों में वायरल फीवर के मरीज बढ़ जाते हैं। जहां एक माह पहले तक अस्पतालों की ओपीडी में सामान्य से कम मरीज पहुंच रहे थे वहीं अब अचानक ही मरीजों की संख्या बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन ने मनाया स्थापना दिवस

बेस अस्पताल में एक दिन में 1000 से 1200 तो वहीं एसटीएच में भी एक ही दिन में 1200 से 1500 मरीज ओपीडी में पहुंच रहे हैं। अन्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। बेस अस्पताल की ओपीडी में जहां एक दिन में करीब 200 तो वहीं एसटीएच में एक ही दिन में करीब 300 मरीज सामान्य बुखार, सर्दी और खांसी की शिकायत को लेकर पहुंच रहे हैं। जबकि एक माह पहले तक स्थिति काफी सामान्य थी। अनुमान है कि इस समय हल्द्वानी और आसपास के स्वास्थ्य केंद्रों में एक दिन में वायरल फीवर के करीब 600 मरीज आ रहे हैं। इनमें बड़ों के साथ ही बच्चों की भी काफी संख्या है।

यह भी पढ़ें 👉  गर्व का समाचार : नैनीताल की बालिका ने किया आईएएस परीक्षा में 61 वां स्थान प्राप्त
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments