रोटरी क्लब नैनीताल करेगा शहर के पार्कों का सौंदर्यीकरण, कैनेडी पार्क के सुधरेंगे दिन

https://www.youtube.com/watch?v=N7GQJDp9nIU

https://www.youtube.com/watch?v=N7GQJDp9nIU

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com )- रोटरी क्लब के अध्यक्ष विक्रम स्याल एवम् सदस्य वेद शाह और दिग्विजय सिंह बिष्ट ने बीते दिनांक २१ मार्च क़ो ज़िला अधिकारी श्री धीराज गर्ब्याल तथा नगर पालिका , नैनीताल के अधिशासी अधिकारी अशोक वर्मा से ज़िला अधिकारी के दफ़्तर में भेंट की और रोटरी अध्यक्ष ने ये प्रस्ताव प्रस्तुत किया कि शहर के सौंदर्यीकरण के उद्देश्य से तथा नैनीताल नगरी में पर्यटकों को लुभाने हेतु एक सेल्फ़ी पोईंट लाइब्रेरी के समीप के चबूतरे में तथा रोटरी पार्क का प्रावधान करया जाएगा। इस रोटरी पार्क में लोगों के बैठने के लिए बेंच की व्यवस्था कराई जाएगी तथा फूलदार पौधों को गमलों में लगाया जाएगा , साथ ही रात को एल ई डी लाइट से शाम के वक़्त रोशिनी से सजावट कराई जाएगी तथा दूसरे चरण में रोटरी क्लब नैनीताल द्वारा प्राचीन केनेडी पार्क में फूल दार पौधे और चेरी ब्लॉसमव इत्यादि प्रजाति के फूलदार वृक्ष लगाए जाएँगे साथ ही वहाँ के पैदल मार्ग का सौंदर्यीकरण कराया जाएगा ।

Ad


ज़िला अधिकारी श्री धीराज गर्ब्याल ने रोटरी के इस प्रस्ताव को स्वीकृत करते हुए रोटरी अध्यक्ष विक्रम स्याल को केनेडी पार्क के सौंदर्यीकरण एवम् लाइब्रेरी के समीम के दोनों चबूतरों में सेल्फ़ी पोईँट और रोटरी पार्क बनाने की अनुमति पत्र आज दिनांक २२ मार्च को जारी कर प्रदान की। ज्ञात हो क़ि ये सभी पार्क नगर पालिका के संरक्षण में ही रहेंगे और इन सभी स्थलों की साफ़ – सफ़ाई तथा रख – रखाव की ज़िम्मेदारी भी नैनीताल नगर पालिका की ही बनी रहेगी । रोटरी क्लब समय समय पर सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी निभाता रहता है और अध्यक्ष विक्रम स्याल के नेतृत्व में नयीं ऊँचाइयों को छू पाया है ।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में मानसून की पहली बारिश ने व्यवस्थाओं की खोली पोल
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments