कैंची धाम मेले को लेकर नैनीताल पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक प्लान, आप भी ध्यान से देखें यह ट्रैफिक प्लान

कैंची धाम आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी , दर्शनों के लिए खुले मंदिर के द्वार

कैंची धाम आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी , दर्शनों के लिए खुले मंदिर के द्वार

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com )- कैंची धाम मंदिर ( Kainchi Dham ) के स्थापना दिवस के अवसर पर नैनीताल पुलिस ने ट्रैफिक प्लान जारी किया है। इस ट्रैफिक प्लान के द्वारा भवाली से अल्मोड़ा के मध्य ट्रैफिक डायवर्सन किया जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है की कोरोना के लॉकडाउन के बाद होने जा रहे इस भंडारे में अच्छी खासी संख्या में भक्त एवं श्रद्धालुजन बाबा नीम करोरी महाराज ( Baba Neem Karori Maharaj ) के दर्शन एवं प्रसाद ग्रहण करने हेतु पधारेंगे। इसी को देखते हुए नैनीताल पुलिस ने इस व्यवस्था की जानकारी आम लोगों से साझा की है , ताकि किसी भी अव्यवस्था से बचा जा सके। तो अगर आप भी भवाली से अल्मोड़ा जाना चाह रहे हैं , तो नीचे दिए गए ट्रैफिक प्लान को एक बार जरूर पढ़ लें।

Ad
Ad

यह है ट्रैफिक प्लान –

यह भी पढ़ें 👉  बेरोजगार युवकों से दलाली करने वालों के विरुद्ध होगी कार्रवाई

1- हल्द्वानी से अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ को जाने वाले भारी वाहन , यात्री वाहन , प्राइवेट वाहन दिनांक 14/06/2022 की सायं 05 बजे से खुटानी मोड़ भीमताल से, पदमपुरी – पोखरा-कशियालेख-शीतला-मोना-ल्वेशाल होते हुए क्वारब को डायवर्ट किये जायेंगे ।
2- नैनीताल से अल्मोड़ा पिथौरागढ़ को जाने वाले भारी वाहन/यात्री वाहन/ प्राइवेट वाहन दिनांक 14/06/22 की सायं 05 बजे से भवाली रामगढ़ तिराहे से होते हुए मल्ला रामगढ़, नथुवाखान .क्वारब , को डायवर्ट किये जायेंगे ।
3- इसी प्रकार अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ से हल्द्वानी की ओर आने वाले भारी वाहन , यात्री वाहन , प्राईवेट वाहन दिनांक 14/06/22 की सायं 05 बजे से क्वारब पुल से मोना –ल्वेशाल-शीतला-पदमपुरी होते हुए खुटानी बैंड से भीमताल की ओर डायवर्ट किया जायेंगे ।
4- रानीखेत से आने वाले भारी वाहन, यात्री वाहन दिनांक 14/06/22 की सायं 05 बजे से खैरना पुल से क्वारब होते हुए मोना- ल्वेशाल-पदमपुरी से खुटानी बैण्ड से भीमताल को डायवर्ट किया जायेंगे ।

हिमान आयुर्वेदा क्लिनिक
हिमान आयुर्वेदा क्लिनिक

कैंची मेले में आने वाले श्रृद्धालुओ हेतु यातायात व्यवस्था-
1- भवाली की ओर से आने वाले दोपहिया वाहन जंग्लात बैरियर से आगे नहीं जायेंगे । इस बैरियर पर (टैक्सी व बस ) शटल सेवा भी रोककर वापस भेजी जायेगी ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान केंद्र देहरादून द्वारा Water scarcity and Springshed Management in the Indian Himalayan Region पर विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन

2- हल्द्वानी , नैनीताल की ओर से निजी वाहनो से आने वाले श्रृद्धालुओ को पहले चरण में सिद्धि रेस्टोरेंट तक भेजा जायेगा जहाँ से हरतपा रोड व भवाली की ओर एकतरफा पार्किंग की जायेगी । द्वितीय चरण में इस स्थान में दबाव बढ़ने पर समस्त निजी वाहनो को भवाली में पार्क कर शटल सेवा से भेजा जायेगा ।
3- भवाली की तरफ से कैंची धाम जाने वाले शटल सेवा जंग्लात खण्डहर पर सवारी उतारकर वापस भवाली को आयेंगे । इसी प्रकार खैरना से कैंची की ओर आने वाले दर्शनार्थी शटल सेवा से पनीराम ढाबे तक आयेंगे तथा यात्रीयो को उतारकर वापस चले जायेंगे ।
4- खैरना से कैंची धाम आने वाले दर्शनार्थी / यात्री वाहन, खैरना में पेट्रोल पम्प के आगे खाली जगह पर ही अपने वाहन पार्क करेंगे तथा शटल सेवा से पनीराम ढाबे तक आयेंगे और शटल सेवा से ही वापस जायेंगे ।
5- सेना के वाहनो के आवागमन को उक्त तिथि में परिवहन स्थगित किये जाने हेतु अनुरोध किया जा रहा है ।

यह भी पढ़ें 👉  जल्द होने जा रही है जमरानी बहुउद्देश्यीय बांध परियोजना की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments