उत्तराखण्ड के क्षेत्रीय मुद्दो पर स्थानीय राजनैतिक दलो व जनसंगठनो मे एकता है जरूरी- उत्तराखण्ड लोक वाहिनी

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

अल्मोडा ( nainilive.com )- उत्तराखण्ड लोक वाहिनी की एक अति आवश्यक बैठक वाहिनी के केंद्रीय अध्यक्ष राजीव लोचन साह की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई । बैठक मे क्षेत्रीय दलो से अपील की गई कि वह अपने अपने राजनैतिक व जनसंगठनो के भीतर एकता के पक्ष मे संवाद कायम करे । बैठक मे सदस्यो ने एक मत से राय व्यक्त की कि बिना दलो के बीच आन्तरिक सहमति के मजबूत एकता मे अड़चन पैदा हो सकती है । उत्तराखण्ड के क्षेत्रीय मुद्दो पर स्थानीय राजनैतिक दलो व जनसंगठनो मे एकता जरूरी है.

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग : पूर्व मंत्री यशपाल आर्या एवं पुत्र संजीव आर्या पर हुआ जानलेवा हमला

बैठक का संचालन करते हुए महासचिव पूरन चन्द्र तिवारी ने कहा कि जिस प्रकार उत्तराखण्ड मे व्यापारियों, किसानो , श्रमिको के आन्दोलनो के प्रति सरकार बेपरवाह बनी है ऐसे मे एकजुटता जरूरी. एडवोकेट जगत रौतेला ने कहा कि एक ओर केन्द्र सरकार पूरे देश के लिये हैल्थ कार्ड जारी करने का दावा कर रही है । दूसरी ओर राज्य सरकार विगत नौ माह से कर्मचारियो से गोल्डन कार्ड के नाम पर अमर्यादित वसूली कर रही है । वसूली के बाद भी ना तो कार्ड धारको का इलाज हो रहा है ना ही पेन्शन व वेतन से कटौती रोकी जा रही है । इस सम्बन्ध मे कर्मचारी जो आन्दोलन कर रहे है उलोवा उसके साथ है ।

अजयमित्र सिंह बिष्ट ने उलोवा के संगठन को मजबूत करने पर जोर दिया, कहा कि सभी स्थानीय दलों की एकता वक्त की जरूरत है । बैठक मे जगबहादुर थापा ने कहा कि सभी क्षेत्रीय दलो के प्रतिनिधियो की एक बैठक आगामी अक्टुबर माह के द्वितीय सप्ताह मे नैनीताल मे बुलाई जाय जिस पर सहमति व्यक्त करते हुवे उलोवा के केंद्रीय अध्यक्ष राजीव लोचन साह ने कहा कि शीघ्र ही स्थानीय दलो के प्रतिनिधियो की एक बैठक आपस मे संवाद करते हुए नैनीताल मे बुलाई जायेगी। जिस पर भविष्य के कार्यक्रम तय होगे. बैठक मे अजय मेहता ,दयाकृष्ण कांडपाल, हारिश मुहम्मद ,कुणाल तिवारी आदि मे भी विचार रखे ।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद समाचार : वरिष्ठ पत्रकार आबाद जाफरी नहीं रहे
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments