पर्यटन हब के रूप में विकसित होगा अल्मोड़ा

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , अल्मोड़ा ( nainilive.com )- सूबे की सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा का पर्यटन हब के रूप में विकसित करने, क्षेत्रीय संस्कृति को बढ़ावा दिए जाने व उदयशंकर नाटय अकादमी में आर्ट गैलरी की स्थापना के लिए चार दिवसीय कार्यशाला का आयोजन होली-डे-होम में किया गया है। कार्यशाला का आयोजन पर्यटन विभाग व एसएसजे के चित्रकला विभाग द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। जिसमें देश के नामी चित्रकार प्रतिभाग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  जनसुनवाई मे पंजीकृत समस्याओं को समयावधि मेे निस्तारित करना करें सुनिश्चित - डीएम गर्ब्याल

आर्टिस्ट सिंपोजियम एवं एकेडमिक एक्सचेंज नाम से 24 अगस्त तक चलने वाली इस कार्यशाला में देश भर के विभिन्न विधाओं के चित्रकार अपनी कलाकृतियों का प्रदर्शन कर रहे हैं। कार्यशाला के माध्यम से संस्कृति को साझा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊँ विश्वविद्यालय के सर जे० सी० बोस परिसर स्थित फार्मेसी विभाग में बी० फार्म पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु योग्यता सूचकांक जारी

दूसरे दिन कार्यशाला को संबोधित करते हुए एसएसजे विवि के कुलपति एनएस भंडारी ने कहा कि इस तरह के आयोजन संस्कृति, कला के प्रचार प्रसार का सशक्त माध्यम साबित होते हैं। साथ ही देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपनी पहचान कायम करते हैं। कार्यशाला के दौरान जनपद के वयोवृद्ध चित्रकार मो. सलीम को सम्मानित किया गया। कार्यशाला में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पांडे, पर्यटन अधिकारी  राहुल चौबे, शेखर जोशी सोनू द्विवेदी समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक को मिल रही थी वीडियो वाइरल करने की धमकी
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments