इस देश में एक अफवाह ने किसान को उजाड़ा, लोग 500 टन मूली उखाड़ ले गये

Share this! (ख़बर साझा करें)

पेइचिंग (चीन). दुनिया में कई तरह के पड़ोसी मिलते हैं. कुछ एक-दूसरे की मदद करते हैं तो कुछ फूटी आंख नहीं सुहाते. जब पड़ोसियों में बदले की भावना आ जाती है तो इंसान को नुकसान तो उठाना ही पड़ता है. ऐसा कुछ नुकसान उठाना पड़ा चीन के हुबेई प्रान्त में रहने वाले एक किसान के साथ. एक अफवाह के कारण लोगों ने उसके खेत में उगे 500 टन मूली उखाड़ लिए.

मुफ्त में मूली ले जाओ ऑफर

मामले की जानकारी देते हुए किसान सू जिओगे ने बताया कि उनके पड़ोसी ने उनसे बातचीत के दौरान कहा कि उनके खेत में उगने वाली मूली सूप का स्वाद बढ़ा देती है. ऐसे में क्या वो उनके खेत से कुछ मूली ले सकते हैं? किसान ने इसके लिए हामी भर दी. लेकिन उसे क्या पता था कि ये हामी एक अफवाह ही उड़ा देगी. पूरे शहर में अफवाह फैल गई कि खेत से हर कोई मुफ्त में मूली ले जा सकता है.

अफवाह के बाद जाम हो गया शहर

जैसे ही ये अफवाह उड़ी, लोग 140 किलोमीटर दूर से ही किसान के खेत में आने लगे. खेत से 2 किलोमीटर दूर तक ट्रैफिक जाम लग गया. लोगों ने आकर खेतों से मूली उखाड़ ली. कई लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर लाइव स्ट्रीम भी किया. लोगों ने किसान के खेत से 30 लाख रुपए की मूली चुरा ली.

पुलिस भी लाचार

इस घटना के बाद किसान ने पुलिस में मामला भी दर्ज करवाया लेकिन इस चोरी में हजारों लोग शामिल थे. हर किसी ने मूली को अफवाह के बाद उखाड़ा. ऐसे में पुलिस भी लाचार हो गई. बाद में कुछ लोगों ने डोनेशन के जरिये किसान का नुकसान कम करने की कोशिश की. बाद में किसान ने अपने खेत में गेंहू लगवा दिए.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page