उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी सोनिया गांधी, कई राज्यों के सीएम

Share this! (ख़बर साझा करें)

मुंबई (nainilive.com)- शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र विकास आघाड़ी के नेता उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह मध्य मुंबई के दादर स्थित शिवाजी पार्क में आयोजित किया जा रहा है. शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमने कल गुरूवार 28 नवम्बर को उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सोनिया गांधी को आमंत्रित किया है.

कांग्रेस नेता विजय नामदेवराव वाडेत्तीवार ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए सभी कांग्रेस मुख्यमंत्रियों सहित एमके स्टालिन, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल को भी आमंत्रित किया गया है. बता दें कि ठाकरे बृहस्पतिवार शाम महाराष्ट्र के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (एमवीए) के नेता उद्धव ठाकरे परिवार से मुख्यमंत्री बनने वाले पहले सदस्य होंगे. शिवसैनिकों का शिवाजी पार्क से भावनात्मक जुड़ाव रहा है, जहां पार्टी के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे दशहरा रैली को संबोधित किया करते थे. बाल ठाकरे के पुत्र उद्धव ने भी इस परंपरा को बकरार रखा. बाल ठाकरे का अंतिम संस्कार भी शिवाजी पार्क के एक कोने में किया गया था, जिसे शिवसैनिक शिवतीर्थ कहते हैं.

शपथ ग्रहण समारोह में विभिन्न पार्टियों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. अधिकारी ने कहा कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) विनय चौबे समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को समारोह स्थल पर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की. शिवाजी पार्क पुलिस थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, कार्यक्रम में हजारों लोगों के पहुंचने की संभावना है, लिहाजा समारोह स्थल पर पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये जाएंगे. अधिकारी ने कहा कि सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया जाएगा. साथ ही भीड़ पर नजर रखने के लिये ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने आगंतुकों और वीवीआईपी मेहमानों के वाहनों की पार्किंग जैसे मुद्दों पर भी यातायात प्रबंधन के साथ चर्चा की.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page