एस एन श्रीवास्तव को सौंपा गया दिल्ली के पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार

Share this! (ख़बर साझा करें)

नयी दिल्ली ( nainilive.com)- नागरिकता संशोधन कानून को लेकर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा के बीच आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को दिल्ली के पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. एस एन श्रीवास्तव रविवार से कार्यभार संभालेंगे. एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई है. एसएन श्रीवास्तव पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक के बाद कार्यभार संभालेंगे. पटनायक शनिवार को कार्यमुक्त होंगे. केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक आदेश के अनुसार श्रीवास्तव रविवार से और अगले आदेश आने तक दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे.

बता दें कि इससे पहले दिल्ली हिंसा पर नियंत्रण के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को आईपीएस अधिकारी एस एन श्रीवास्तव को सीआरपीएफ से वापस बुलाकर दिल्ली पुलिस का विशेष आयुक्त (कानून-व्यवस्था) नियुक्त किया. वे आतंकवाद रोधी विशिष्ट शाखा ‘स्पेशल सेल’ के प्रमुख समेत दिल्ली पुलिस में कई पदों पर सेवाएं दे चुके हैं.

दरअसल, एस एन श्रीवास्तव को यह प्रभार ऐसे वक्त में मिली है, जब दिल्ली में हुई हिंसा में को लेकर पुलिस की आलोचना हो रही है. इतना ही नहीं, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा को रोकने में नाकाम रहने के लिए कोर्ट भी दिल्ली पुलिस को फटकार लगा चुका है. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के जाफाराबाद, मौजपुर, चांदबाग आदि इलाकों में बीते दिनों हुई हिंसा में करीब 38 लोगों की मौत हुई है.

एस एन श्रीवास्तव एजीएमयूटी कैडर के 1985 बैच के अधिकारी हैं. इससे पहले एस एन श्रीवास्तव केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में विशेष महानिदेशक (प्रशिक्षण) के पद पर कार्यरत थे.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page