कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस की मात, सिद्धारमैया ने सोनिया को भेजा इस्तीफा

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. अभी तक जो रुझान आए हैं उसमें बीजेपी के पक्ष में जनादेश मिलता दिखाई दे रहा है. बीजेपी ने 7 सीटें जीत ली हैं, जबकि 5 पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस महज दो सीटें ही जीत पाई है. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया  ने विधायक दल के नेता से इस्तीफा दे दिया है.

सिद्धारमैया ने कहा, विधायक दल के नेता के रूप में, मैं लोकतंत्र का सम्मान करता हूं. मैंने कांग्रेस विधायक दल के नेता के रूप में इस्तीफा दे दिया है. मैंने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी जी को सौंप दिया है.

कांग्रेस  ने अपनी हार स्वीकार कर ली है. कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकारते हुए कहा कि 15 सीटों पर मतदाताओं के जनादेश से हमें सहमत होना पड़ेगा. वहीं कुमारस्वामी की जेडीएस (JDS) को सबसे बड़ा झटका लगा है. जेडीएस ने उपचुनाव में एक भी सीट पर जीत दर्ज नहीं कर पाई है. इसके साथ ही उसके खाते से वोट प्रतिशत भी घट गया है.

बीजेपी के जीत पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं लोगों के जनादेश से खुश हूं. अब बिना किसी समस्या के हम एक स्थायी सरकार बना सकते हैं.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page