कोरोना वायरस के भारत में दो नये मामले आये सामने, केन्द्र सरकार ने जारी की एडवाइजरी

Share this! (ख़बर साझा करें)

नयी दिल्ली ( nainilive.com)- भारत में कोरोना वायरस के दो और मरीज के मिलने से सनसनी मच गई है. सोमवार 2 मार्च को इसकी जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में कोरोना से संक्रमण के दो और मामलों की पुष्टि हुई है. इसी के साथ ही भारत में कुल 5 मरीज इस वायरस से संक्रमित मिल चुके हैं, जबकि पूरी दुनिया में अब तक इस वायरस की चपेट में 89000 से अधिक लोग आ चुके है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने ट्रेवल एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि फिलहाल वीजा पर प्रतिबंध चाइना और इरान के लिए जारी रहेगा. अगर भविष्य में यही स्थिति बनी रही तो अन्य विदेशी यात्राओं पर भी प्रतिबंध लागू किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि 21 एयरपोर्टों और 12 बड़े और 65 छोटे सीपोर्टों पर 5 लाख से अधिक लोगों की जांच की गयी है.

मंत्रालय के मुताबिक एक व्यक्ति दिल्ली में और एक तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है़. मंत्रालय के अनुसार दिल्ली के जिस व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है उसने हाल ही में इटली की यात्रा की थी और उसका राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि दूसरे संक्रमित व्यक्ति ने दुबई की यात्रा की थी. मंत्रालय के अनुसार दोनों मरीजों की हालत फिलहाल स्थिर है और उनकी करीब से निगरानी की जा रही है. गौरतलब है कि इटली में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है जो चिंतनीय है. वहीं भारत में कोरोना वायरस से संक्रमण के पांचवें मामले की पुष्टि हुई है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page