चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर को भेजा नोटिस, गोली मारो के बयान पर जारी हुआ नोटिस

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com )- चुनाव आयोग ने मंगलावर को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को नोटिस भेजा है. इलेक्शन कमीशन ने भाजपा सांसद को 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा है. उन्हें यह नोटिस गोली मारो नारे पर मिला है. दरअसल, अनुराग ठाकुर ने सोमवार को दिल्ली के रिठाला में एक चुनावी रैली में मंच से देश के गद्दारों को गोली मारने के नारे लगावाए. उन्होंने कहा था कि देश के गद्दारों को, गोली मारो. कहा- गद्दारों को भगाने के लिए नारे भी चाहिए. इसके बाद से अनुराठ ठाकुर विपक्ष के निशाने पर हैं. उनके बयान पर दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी सफाई भी दे चुके हैं.

जानकारी के मुताबिक, केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर एक विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने जनता से बीजेपी के पक्ष में मतदान करने के लिए जेएनयू के उन छात्रों का उदाहरण रखा, जोकि सैनिकों के शहीद होने पर जेएनयू में आतंकवादियों को शहीद बताकर जश्न मनाते हैं. इस दौरान अनुराग ठाकुर का जोश इस कदर बढ़ गया कि वे यह कह बैठे कि देश के गद्दारों को गोली मारो. उनका यह वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और ऑल इंडिया महिला कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से ट्वीट कर पूछ लिया कि क्या वे इस हिंसक भाषण पर कोई संज्ञान लेंगे. ट्विटर पर इस भाषण के सही और गलत होने को लेकर बहस छिड़ गई.

दिल्ली में विधानसभा चुनाव 2020  के लिए बिगुल बज गया है. दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के साथ ही भाजपा और कांग्रेस भी सत्ता हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है. दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और मतगणना 11 फरवरी को होगी. गौरतलब है कि 2015 के विधानसभा चुनाव में आप को कुल 67 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. वहीं, भारतीय जनता पार्टी को तीन सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस अपना खाता तक नहीं खोल सकी थी. इसके अलावा 2019 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर भाजपा को जीत हासिल हुई थी.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page