छत्तीसगढ़ के सुकमा में तीन नक्सली गिरफ्तार, दो महिला नक्सलियों ने किया सरेंडर

Share this! (ख़बर साझा करें)

सुकमा (nainilive.com)- छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में अलग-अलग स्थानों पर तीन नक्लसियों को गिरफ्तार किया गया और दो महिला नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि एक सुरक्षा दल ने जांच अभियान के दौरान चिंतागुफा पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले टिमेलवाडा गांव के समीप शनिवार को नक्सलियों कवासी सिंगा (40), पोडियम आयटा (42) और मडकम सोमदा (22) को पकड़ा.

उन्होंने बताया कि डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) इस अभियान में शामिल थे. उन्होंने कहा, ‘‘ये तीनों चिंतागुफा इलाके में 2017 में पुलिस दलों पर हमला करने की दो घटनाओं में शामिल थे.

उन्हें न्यायिक हिरासत में रिमांड पर भेज दिया गया है.’’ एक अन्य घटना में महिला नक्सली पोडियम सोमदी (24) और मादवी मुके (27) ने शनिवार को सुकमा शहर में वरिष्ठ पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया. इस बीच, छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में शामिल पांच वाहनों और एक मशीन को फूंक दिया.

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना छोटेडोंगर पुलिस थाना इलाके के तहत मादोनर गांव के समीप शनिवार शाम को हुई जहां प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का काम चल रहा था.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page