जेएनयू हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने जारी की छात्रों की पहचान

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com )- जेएनयू हिंसा मामले में हिंसा की जांच कर रहे दिल्ली पुलिस के विशेष जांच दल ने वीडियो और अन्य सबूतों के आधार पर नौ छात्रों की पहचान जारी की है . जिन ९ छात्रों की पहचान जारी की गयी है , उनमे जेएनयू की छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष का नाम भी शामिल है. साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् से जुड़े २ छात्रों के नाम भी सामने आये हैं.

जांच दल का नेतृत्व कर रहे दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के डीसीपी जॉय तिरकी ने नौ लोगों की पहचान ज़ाहिर की है. पुलिस के अनुसार इनमें से सात छात्र वामपंथी संगठनों से जुड़े बताए हैं. हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है और जिनकी पहचान सामने आई है उन्हें नोटिस जारी किए जाएंगे. पुलिस द्वारा वामपंथी संगठनों से जुड़े जिन सात छात्रों के नाम ज़ाहिर किए हैं., उनके नाम इस प्रकार हैं 1. चुनचुन कुमार, , जो जेएनयू के पूर्व छात्र हैं, और जेएनयू कैंपस में ही रहते हैं. 2. पंकज मिश्रा, माही मांडवी हॉस्टल में रहते हैं 3. आइशी घोष, अध्यक्ष जेएनयूएसयू 4. वास्कर विजय, 5. सुचेता तालुकदार, स्टूडेंट काउंसलर 6. प्रिया रंजन, बीए तृतीय वर्ष 7. डोलन सामंत, स्टूडेंट काउंसलर

पुलिस ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ( एबीवीपी) से जुड़े भी दो छात्रों के नाम सार्वजनिक किये हैं., जिनमे 1. योगेंद्र भारद्वाज, संस्कृत में पीएचडी के छात्र हैं और 2. विकास पटेल, एमए कोरियन भाषा के छात्र हैं।

दिल्ली पुलिस के अनुसार हमलावरों की पहचान के लिए छात्रों, गार्डों, शिक्षकों और यूनिवर्सिटी परिसर में रहने वाले लोगों से बात की गई . उनके द्वारा जो वीडियो पुलिस को मिले हैं उनके आधार पर संदिग्धों की पहचान की जा रही है.

जेएनयूएसयू अध्यक्ष आइशी घोष ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मैंने किसी तरह का कोई हमला नहीं किया है, ना मेरे हाथ में कोई रॉड थी. मैं नहीं जानती कि दिल्ली पुलिस को ऐसी जानकारी कहां से मिल रही है. मुझे भारत के क़ानून में पूरा विश्वास है और मैं जानती हूं कि मैं ग़लत नहीं हूँ. अभी तक मेरी शिकायत पर एफ़आईआर दर्ज नहीं की गई है. क्या मुझ पर जो हमला हुआ है वो जानलेवा नहीं है?”

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page