दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप ने त्रिनगर सीट पर जितेंद्र सिंह का टिकट काटा, दिया पत्नी को

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली (nainilive.com )- दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने त्रिनगर सीट से अपने नेता और पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर के स्थान पर उनकी पत्नी प्रीति तोमर को उम्मीदवार बनाया है। आप ने इससे पहले 14 जनवरी को जितेंद्र को त्रिनगर सीट से उम्मीदवार घोषित किया था। पूर्व मंत्री ने कहा कि इस सीट से अब उनकी पत्नी चुनाव लड़ेंगी।

उन्होंने कहा, “कोर्ट के आदेश के बाद मैंने पार्टी से मेरी पत्नी को चुनाव लड़ाने को कहा, जिसके लिए पार्टी सहमत हो गई।”प्रीति ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया।भाजपा का दिल्ली प्रतिनिधिमंडल तोमर का नामांकन रद्द करने के लिए सोमवार को मुख्य चुनाव आयुक्त से मिला।

दिल्ली हाईकोर्ट ने 17 जनवरी को 2015 में नामांकन पत्रों में शिक्षा संबंधी गलत जानकारी देने के लिए विधानसभा चुनाव में तोमर का चुनाव रद्द कर दिया।पार्टी ने 14 जनवरी को उम्मीदवारों की सूची जारी की थी और तोमर को एक बार फिर उसी सीट से उम्मीदवार बनाया गया था।आज नामांकन का आखिरी दिन था।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page