पीयूष गोयल बोले, पर्यावरण बचाने किया जाएगा रेल नेटवर्क का विद्युतीकरण

Share this! (ख़बर साझा करें)

चंडीगढ़ (nainilive.com)- रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि केन्द्र सरकार पूर्ण रूप से पर्यावरण कारणों के प्रति प्रतिबद्ध है और क्रमिक चरणों में पूरे रेल नेटवर्क का विद्युतीकरण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि चरणबद्ध तरीके से पूरे भारतवर्ष में रेलवे नेटवर्क का विद्युतीकरण किया जाएगा, ताकि यह पर्यावरण के अनुकूल बन सके. सरकार अगले चार साल में पूरे रेल नेटवर्क का विद्युतीकरण करना चाहती है, ताकि पर्यावरण का संरक्षण किया जा सके.

दुनिया का नेतृत्व करेगा भारत

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में ग्लोबली लॉ कॉन्फ्रेंस ऑन एनवायरमेंटल लॉ : चैलेंज एंड सॉल्यूशन विषय पर दो दिनों के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए गोयल ने कहा कि गरीबी उन्मूलन, आतंकवाद और जलवायु जस्टिस जैसे मुद्दों में भारत दुनिया का नेतृत्व करेगा.

प्रकृति का सम्मान भारतीय परंपरा 

गोयल ने कहा कि समाज की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पर्यावरण और विकास की प्रक्रिया में एक संतुलन बनाए रखने की बेहद जरूरत है. उन्होंने आगे कहा कि प्रकृति का सम्मान करना भारतीय परंपरा और विरासत है.

ई-वाहन पर्यावरण बचाने का मौका देते हैं

रेलमंत्री ने कहा कि पहले दिन से पर्यावरण संरक्षण को लेकर भारत सरकार प्रतिबद्ध है. ई-वाहन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह भारत को एक अनूठा अवसर प्रदान करता है और विदेशी मुद्रा में अरबों को बचाने में मदद कर सकता है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page