पूर्व मुख्य न्यायाधीश गोगोई को राज्यसभा के लिये नामित किये जाने पर बवाल, विपक्षियों ने खड़े किये सवाल

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com )- भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिये नामित किये जाने पर बवाल खड़ा हो गया है. विपक्ष के अनेक नेताओं ने इस पर सवाल उठाये हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीन रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किए जाने पर विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर करारा वार किया है, वहीं इसी बहाने सुप्रीम कोर्ट के कई निर्णयों पर भी सवाल उठाये हैं.

ऐसा पहली बार हुआ है जब राष्ट्रपति ने सुप्रीम कोर्ट के किसी मुख्य न्यायाधीश को राज्यसभा के लिए नामित किया हो. रंजन गोगोई की अगुआई वाली बेंच ने ही राम मंदिर, राफेल, सबरीमाला मंदिर आदि मामले में फैसला सुनाया था. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि क्या यह इनाम है? लोग न्यायाधीशों की स्वतंत्रता पर यकीन कैसे करेंगे? कई सवाल हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा का सदस्य नामित किए जाने पर अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि यह तस्वीरें सब बयां करती हैं. वहीं कांग्रेस नेता और ब्लॉगर संजय झा ने ट्वीट किया कि रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित किया गया. नो कमेंट्स.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने भी पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने को लेकर मंगलवार को ट्वीट किया कि न्यायमूर्ति एचआर खन्ना अपनी ईमानदारी, सरकार के सामने खड़े होने और कानून का शासन बरकरार रखने के लिए याद किए जाते हैं. उन्होंने दावा किया कि न्यायमूर्ति गोगोई राज्यसभा जाने की खातिर सरकार के साथ खड़े होने और सरकार एवं खुद की ईमानदारी के साथ समझौता करने के लिए याद किए जाएंगे.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को रंजन गोगोई का नाम राज्यसभा के लिए मनोनीत किया. गोगोई 17 नवंबर 2019 को उच्चतम न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश के पद से सेवानिवृत्त हुए थे. उनके सेवानिवृत्त होने से पहले उन्हीं की अध्यक्षता में बनी पीठ ने अयोध्या मामले तथा कुछ अन्य महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय सुनाया था.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page