बीजेपी का विरोध करना हिंदुओं के खिलाफ होना नहीं : आरएसएस सर कार्यवाह भैयाजी जोशी

Share this! (ख़बर साझा करें)

पणजी ( nainilive.com )-  राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के थिंक टैंक माने जाने वाले महासचिव भैयाजी जी जोशी ने एक महत्वपूर्ण बयान में, कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का विरोध करना देश के हिंदुओं का विरोध करना नहीं है. सुरेश भयाजी जोशी यह बयान संगठन और पार्टी के बीच अनबन को दिखाता है.

उन्होंने रविवार 9 फरवरी को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा का मतलब हिंदू समुदाय से नहीं है, और भाजपा का विरोध करना हिंदुओं का विरोध नहीं है.

राजनीतिक लड़ाई जारी रहेगी, लेकिन इसे हिंदुओं से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. जोशी की टिप्पणी इसलिए महत्वपूर्ण है कि एक वर्ग भाजपा को हिंदुओं का प्रतिनिधित्व करने के रूप में चित्रित करता है और पार्टी के विरोध को हिंदू विरोधी या यहां तक कि राष्ट्र विरोधी के रूप में पेश किया जाता है.

इससे पहले, गोवा आरएसएस प्रमुख लक्ष्मण बेहरे ने 5 फरवरी को कहा कि हिंदू धर्म दुनिया के शाश्वत मूल्यों को बचाने के लिए बहुत जरूरी है. बेहरे ने कहा था, आरएसएस भारत को दुनिया में नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रयास कर रहा है. हिंदू धर्म की संगठनात्मक संरचना दुनिया के शाश्वत मूल्यों को बचाने के लिए आवश्यक है. संघ पिछले 94 से समाज में उन मूल्यों को स्थापित करने की कोशिश कर रहा है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page