राहुल गांधी देश के इतिहास को नहीं समझते: रविशंकर प्रसाद

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि राहुल गांधी देश के इतिहास को नहीं समझते. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो वीर सावरकर जैसे एक महान देशभक्त पर टिप्पणी कर रहे हैं यह हल्की बात है. दरअसल रविशंकर प्रसाद राहुल के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है जो राहुल गांधी दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली में दिया था.

रविशंकर प्रसाद ने कहा, भारत की सेना और बालाकोट एयरस्ट्राइक पर सबूत मांगने वाले अब सावरकर पर सवाल उठाते है उनकी देशभक्ती पर टिपण्णी करते है जो सालों अंग्रेजों की काल कोठरी में रहे.

उन्होंने कहा, राहुल की बातों में महापुरुषों की जानकारी का आभाव बोलता है उनको इतिहास की जानकारी नहीं, उनकी जिंदगी परिवार पर सिमटी है उनका अहंकार बोलता है. वहीं बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि राहुल अगर 100 जन्म भी लें तो भी वो सावरकर नहीं बन पाएंगे.

इससे पहले गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर निशाना साधा था. गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे…उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता ,कोई देशभक्त नहीं बनता..देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त चाहिए.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, वेश बदलकर बहुतों ने हिंदुस्तान को लूटा है अब यह नहीं होगा. यह तीनों कौन है ? क्या यह तीनों देश के आम नागरिक हैं?

वहीं बीजेपी सांसद और प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने भी कहा है कि राहुल गांधी का नाम राहुल गांधी नहीं बल्कि राहुल जिन्ना होना चाहिए. जीवीएल नरसिम्हा राव ने ट्वीट कर कहा, आपके (राहुल गांधी) लिए अधिक उपयुक्त नाम राहुल जिन्ना है। आपकी मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति और मानसिकता आपको सावरकर की नहीं, बल्कि मोहम्मद अली जिन्ना की योग्य वारिस बनाती है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page