संजय सिंह ने कहा, केजरीवाल को गाली देने से प्रदूषण कम होता है तो दिन रात दीजिए

Share this! (ख़बर साझा करें)

नयी दिल्ली (nainilive.com)- संसद के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है. देशभर में ख़ासकर दिल्ली में वायु प्रदूषण ख़तरनाक स्तर पर पहुंचने के मामले में राज्यसभा में गुरुवार को कुछ सदस्यों के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है. राज्यसभा की संशोधित कार्यसूची में इस विषय को लोकहित के महत्वपूर्ण विषय पर पेश ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा के लिये सूचीबद्ध किया गया. इस प्रस्ताव का नोटिस भाजपा सदस्य आरके सिन्हा, विजय गोयल और केजे अलफ़ोंस ने दिया है.

उल्लेखनीय है कि वायु प्रदूषण के मुद्दे पर आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय की विभाग संबंधी संसद की स्थायी समिति ने भी बुधवार को पर्यावरण मंत्रालय सहित अन्य संबद्ध केंद्रीय एजेंसियों से इस दिशा मे किए गए उपायों की समीक्षा की थी. उच्च सदन में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा के माध्यम से यह विषय पर्यावरण मंत्री के संज्ञान में लाया जा सकेगा. इसके अलावा भाकपा ने भी राज्यसभा में नियम 267 के तहत कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस देकर भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन सहित सार्वजनिक क्षेत्र की पांच कंपनियों में सरकार की पूरी हिस्सेदारी बेचे जाने के मुद्दे पर चर्चा कराने की माँग की है.

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री ने सच सबके सामने रखा है. प्रदूषण के दिनों में कमी आई है. मंत्री ने जो रिपोर्ट सदन में रखी है वो ही रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में रखी है. दिल्ली में प्रदूषण कम हुआ है. दिल्ली सरकार ने ग्रीन कवर बढ़ाया गया, ऑर्ड ईवन, बिजली, दो थर्मलपावर प्लांट बंद किए गए. 56 हजार मशीने अलग-अलग राज्यों को दी गई.

सुप्रीम कोर्ट का डाटा कुछ और कहता है. 20 हजार मशीन पंजाब, हरियाणा और यूपी को दी गई. मैं मंत्री साहब से पूछना चाहता हूं कि बाकी 36 हजार मशीनें कहां . उन्होंने कहा कि केजरीवाल को गाली देकर प्रदूषण कम होता है तो दिन रात उनको गाली दीजिए.

उन्होंने कहा कि दूसरे सदन में केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर मजाक बनाया है. मैं चाहता हूं कि भाजपा के सांसदों को स्वास्थ्य हमेशा ठीक रहे. उन्होंने कहा कि ऑर्ड-ईवन के विरोध में सांसद निकल जाते हैं. हम पटाखे चलाने से दिल्ली के बच्चों को रोक लेकिन दूसरे लोगों ने दीवाली पर पटाखे चलाए. उन्होंने कहा कि देश के सबसे दस सबसे प्रदूषित शहरों में दिल्ली का नाम नहीं लेकिन दिल्ली को बदनाम किया जा रहा है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page