सऊदी अरब ने मक्का-मदीना में लगाया गया 24 घंटे का कर्फ्यू

Share this! (ख़बर साझा करें)

रियाद ( nainilive.com)-  कोरोना वायरस के घातक प्रकोप को देखते हुए सऊदी अरब ने मक्का और मदीना में 24 घंटे का कर्फ्यू लगा दिया है. यह कर्फ्यू शहर के सभी इलाकों में लगाया गया है और इसमें किसी को भी बाहर निकलने की सख्त मनाही है. हालांकि मक्का और मदीना इन दोनों शहरों में रहने वाले लोगों को केवल जरूरी चीजों की खरीदारी करने के लिए घरों से निकलने की इजाजत दी गई है. वहीं इस कर्फ्यू से सरकारी और निजी क्षेत्रों के कर्मचारियों को राहत दी गई है.

सऊदी अरब में अब तक 1, 885 मामले, 21 लोगों की मौत

अल अरबिया की खबर के मुताबिक इसके अलावा अन्य खाड़ी अरब राज्यों ने भी प्रवासी श्रमिक आबादी वाले जिलों को बंद कर दिया है. सऊदी स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में गुरुवार तक कोरोना वायरस के 1,885 मामले आ चुके हैं और 21 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 328 ऐसे लोग भी हैं, जो ठीक हो चुके हैं. वहीं यहां पहले ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रोक दिया गया है. इसके अलावा साल भर चलने वाले उमरा और हज को भी फिलहाल निलंबित कर दिया है. यहां अधिकांश सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया गया है.

गौरतलब है कि शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज ने पिछले सप्ताह मक्का-मदीना, रियाद और जेद्दा में दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू लागू करने का आदेश दिया था. इसके तहत सऊदी सरकार ने पिछले हफ्ते देश के 13 प्रांतों में नागरिकों और निवासियों की यात्रा पर रोक लगा दी थी.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page