सीएए शरणार्थियों को नागरिकता देने का है कानून , ना कि किसी की नागरिकता छीनने का कानून- त्रिवेंद्र सिंह रावत

Share this! (ख़बर साझा करें)

कालाढूंगी ( nainilive.com )- मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज कालाढूंगी में सीएए के समर्थन में एक जनसभा की साथ ही नागरिकता संशोधन कानून ( सीएए) के फायदे गिनाते हुए विरोधियों पर जमकर कटाक्ष किया।  सीएम ने कहा कि विपक्षी इस कानून को मुस्लिम विरोधी बता कर समुदाय विशेष को बरगलाने का काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब देना है। 

सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि सीएए शरणार्थियों को नागरिकता देने का कानून है, ना कि किसी की नागरिकता छीनने का कानून है. उन्होंने कहा कि जो लोग कुछ माह पहले चौकीदार चोर है, के नारे लगा रहे थे, वही लोग आज सीएए का विरोध कर देश में अस्थिरता का माहौल पैदा कर रहे हैं। विपक्ष इस एक्ट को लेकर लोगों में भ्रम फैलाने का काम कर रहा है। इस मौके पर सीएम ने पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

यह भी पढ़ें 👉  लॉगव्यू पब्लिक स्कूल में हुआ पी0बी0 पाण्डे ऑरेटर ऑफ द ईयर 2024 समारोह का आयोजन

वहीं, सीएम त्रिवेंद्र ने तीन तलाक कानून को लेकर भी जनसभा में कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि मजबूत इरादों के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने धारा 370, तीन तलाक व अयोध्या जैसे मसलों पर बेझिझक निर्णय लेकर विरोधियों की बोलती बंद कर दी है, इसी बोखलाहट का नतीजा है कि वामपंथी विचारधारा व विरोधी पार्टियां सीएए के विरोध में जगह जगह नौटंकी कर रही है। मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि सीएए समर्थन में उमड़ा जनसैलाब बताता है कि यह कानून देश जोड़ने के लिए है और देश हित में है। विधायक कालाढूंगी बंशीधर भगत द्वारा “नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019” के समर्थन में अपनी विधान सभा में इस विशाल रैली का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  ग्राउंड जीरो पर उतरकर केंद्रीय मंत्री ने लिया जायजा, कहा नैनीताल सहित सभी पर्यटक स्थल सौ फीसदी सुरक्षित

रैली में नैनीताल भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, उत्तराखण्ड मण्डी परिषद के अध्यक्ष गजराज बिष्ट, दर्जा राज्य मंत्री श्रीमति रेनू अधिकारी,प्रकाश हर्बोला, मनोज पाठक, दीपक मेहरा, सुरेश तिवारी, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग संघ चालक डा० बहादुर सिंह बिष्ट, शान्ति भट्ट, बेला तोलिया, दिपाली कन्याल, पुष्कर कत्यूरा , दीवान सिंह बिष्ट , सौरभ भट्ट आदि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जिले में हुआ जनपद स्तरीय प्रेरणा उत्सव कार्यक्रम संपन्न
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page