सेवारत एवं भूतपूर्व सैनिकों को सभी बैंक निर्धारित सुविधायें प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराना करें सुनिश्चित- अपर जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिह जंगपांगी

Share this! (ख़बर साझा करें)

हल्द्वानी (nainilive.com) – सेवारत एवं भूतपूर्व सैनिकों को सभी बैंक निर्धारित सुविधायें प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा सैनिकों को समय से पेंशन व अन्य सुविधायें देने के लिए विस्तृत दिशा निर्देश जारी किये गये हैं, वाबजूद कुछ एक बैंक सैनिकों की अनदेखी कर अनावश्यक बैेंको के चक्कर लगा रहे है ,यह उचित नही है। यह बात अपर जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिह जंगपांगी ने शनिवार को नगर निगम सभागार मे आयोजित जिला सैनिक कल्याण परिषद की त्रैमासिक बैठक मे कही। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन सैनिकों के समस्याओं के निराकरण एवं अन्य सुविधाओं को सैनिकों तक पहुचाने के लिए संवदेनशील एवं कटिबद्ध है।


श्री जंगपागी ने लीड बैक प्रबन्धक एमएस जंगपांगी को निर्देश दिये कि सुनिश्चित किया जाए कि सभी बैंक भूतपूर्व सैनिकों एव उनके आश्रितों को अनिवार्य रूप से माह की आंखरी तारीख को पंेशन व अन्य देयको का भुगतान सुनिश्चित करें। इसके साथ ही जो पूर्व सैनिक अस्वस्थ व काफी उम्रदराज है उनके जीवित प्रमाण पत्र बनाने का कार्य बैंक कर्मचारी सम्बन्धित के आवास पर जाकर प्राथमिकता से बनाना सुनिश्चित करें ताकि उन्हे ससमय उनको पेंशन मिल सके।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय इंटर कॉलेज खुर्पाताल नैनीताल में हुआ विधिक जागरुकता शिविर का आयोजन


श्री जंगपांगी ने जानकारी देते हुये बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप हल्द्वानी में सैनिकों के बच्चो के लिए 150 कक्षोें का छात्रावास का निर्माण होना है जिसके लिए प्रशासन द्वारा फतेहपुर मे जो भूमि चिन्हित की गई थी वहां जलभराव की स्थिति होने के कारण स्थगित कर दिया गया है तथा छात्रावास के लिए अन्य भूमि जीतपुर नेगी मे चिन्हित करते हुये इसका प्रस्ताव भूमि आवंटन के लिए शासन को प्रेषित किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : कमरे से चोरी मामले में मल्लीताल पुलिस ने 03 घंटे में किया खुलासा, चोरी किये स्ट्रीट लाईटों के साथ 03 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार


सेवानिवृत्त पूर्व सुबेदार नवीन पोखरियाल ने बताया कि उनके ग्राम किशपुर छोई (रामनगर)में विगत 2018 से 27 घरोें में पेयजल की समस्या बनी हुई है, मुख्यमंत्री हैल्प लाइन में शिकायत करने बाद जल संस्थान को समस्या का निराकरण करने का आदेश हुआ लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। पूर्व सैनिक दया किशन जोशी ने खनस्यू टांडा मोटरमार्ग मे ठेकेदार की मनमानी की शिकायत। पूर्व सैनिक तारा दत्त दुर्गापाल रामगढ ने पानी नही आने की शिकायत की। जबकि अन्य सैनिक द्वारा एसबीआई रामनगर शाखा द्वारा जीवित प्रमाण पत्र ना बनाये जाने की शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें 👉  कमिश्नर Deepak Rawat ने दिए वनों में आग लगाने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश


बैठक में जिला सैनिक कल्याण अधिकारी से.नि. कैप्टन आरएस धपोला,कर्नल से.नि.डीके साह, से.नि.कर्नल एल के रयाल, एसएस राठौर, कैलाश, एनएस बोरा,डीके जोशी, तारा दत्त दुर्गापाल, चन्द्रमोहन सिह, नवीन चन्द्र पोखरियाल,ओपी भटट के अलावा अन्य भूतपूर्व सैनिक मौजूद थे।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page