स्पेशल कमिश्नर बोले- अफसरों पर भरोसा रखें, ड्यूटी पर तुरंत वापस जाएं

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली (nainilive.com)- शनिवार को तीस हजारी कोर्ट परिसर में पार्किंग को लेकर वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई हिंसा के बाद बौखलाए हजारों पुलिसकर्मियों ने मंगलवार को आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया. दिल्ली के पुलिसवाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए हैं और जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस कमिश्नर की अपील का भी उन पर कोई असर नहीं दिखा. इसके बाद दिल्ली के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव ने प्रदर्शन कर रहे दिल्ली पुलिसकर्मियों को प्रदर्शन खत्म करने की अपील की. दिल्ली के पुलिस ज्वाइंट कमिश्नर ने प्रदर्शन में शामिल पुलिसकर्मियों को आश्वासन दिया कि पुलिसवालों पर हमला करने वालों पर उचित कार्रवाई होगी और जो कानूनी प्रक्रिया है, उसे हम पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि पुलिसवाले अपने अफसरों पर भरोसा रखें. हम घायल पुलिस वालों का इलाज कराएंगे.

उधर, दिल्ली पुलिस कर्मियों के परिवार वाले भी इस प्रदर्शन में शामिल हो चुके हैं. पुलिसकर्मियों के परिवार वाले दिल्ली के राजपथ में सड़कों पर उतर चुके हैं. माना जा रहा है कि प्रदर्शन कर रहे पुलिस वाले अपना प्रदर्शऩ खत्म करने के मुड में नहीं हैं.

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव ने प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों से कहा कि आपकी सभी मांगे स्वीकार की जाएंगी. साकेत और तीस हजारी कोर्ट के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई हैं. जो पुलिसकर्मी प्रदर्शन कर रहे हैं, उनके खिलाफ कोई विभागीय कार्रवाई नहीं की जाएगी.

इससे पहले प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मी बड़ी संख्या में आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर जमा होने लगे तो यातायात धीमा पड़ गया. ऐसे में पटनायक अपने कार्यालय से बाहर आए और उन्होंने पुलिसकर्मियों को आश्वस्त किया कि उनकी चिंताओं पर ध्यान दिया जाएगा. पटनायक ने कहा, हमें एक अनुशासित बल की तरह व्यवहार करना होगा. सरकार और जनता हमसे कानून व्यवस्था को कायम रखने की उम्मीद रखती है, यह हमारी एक बड़ी जिम्मेदारी है. मैं अनुरोध करता हूं कि आप लोग काम पर लौट जाएं.

उन्होंने मुख्यालय के बाहर एकत्रित हुए पुलिसकर्मियों से कहा, बीते कुछ दिन हमारे लिए परीक्षा की घड़ी रहे हैं. न्यायिक जांच चल रही है और मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप प्रक्रिया में भरोसा बनाए रखें. दिल्ली पुलिस में 80,000 से अधिक कर्मी हैं.

प्रदर्शनकारी पुलिसकर्मियों ने काली पट्टियां बांध रखी थीं और वे न्याय की मांग करते हुए नारे लगा रहे थे. दिल्ली पुलिस के समस्त शीर्ष अधिकारी उन्हें शांत करने का प्रयास कर रहे थे.

पुलिसकर्मियों ने तख्तियां ले रखी थीं जिन पर लिखा था, पुलिस वर्दी में हम इंसान हैं, हम पंचिंग बैग नहीं हैं और रक्षा करने वालों को सुरक्षा की जरूरत. उन्होंने अपने वरिष्ठों से अनुरोध किया कि वर्दी का सम्मान बचाने की खातिर वे उनके साथ खड़े रहें.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page