कुमाऊँ विश्वविद्यालय के सर जे० सी० बोस परिसर स्थित फार्मेसी विभाग में बी० फार्म पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु योग्यता सूचकांक जारी

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com )- कुमाऊँ विश्वविद्यालय के सर जे० सी० बोस परिसर स्थित फार्मेसी विभाग में बी० फार्म पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु पंजीकृत छात्रों का योग्यता सूचकांक जारी करते हुए विभागाध्यक्ष डॉ अर्चना नेगी साह ने बताया की प्रवेश समिति द्वारा कुमाऊं विश्वविद्यालय की एडमिशन वेबसाइट में विभाग के बी० फार्म पाठ्यक्रम हेतु कुल ६२० आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे। विश्वविद्यालय द्वारा उपलब्ध कराए गए आधिकारिक डाटा को प्रवेश समिति द्वारा प्रवेश नियमावली में प्रावधानित नियमों के तहत योग्यता सूचकांक तैयार किया गया ।

फार्मेसी कौंसिल ऑफ़ इंडिया अनुमोदित पाठ्यक्रम में इस वर्ष अप्रत्याशित आवेदन प्राप्त हुए हैं। प्रदेश में एक मात्र एनoआईoआरoएफo रैंकिग संस्थान में छात्रों के इस बढ़ते रुझान को विभाग के अकादमिक एवं शोध के क्षेत्र में विगत वर्षों में अर्जित उपलब्धियों के आकलन के पैमाने के रूप में देखा जा रहा है।


विभागाध्यक्ष डॉ अर्चना नेगी साह ने बताया की बी० फार्म पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु काउंसलिंग का आयोजन दिनांक २५ सितम्बर २०२१ को प्रातः ९:०० बजे से प्रारम्भ होगी। प्रोविजनल मेरिट लिस्ट को विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.kunainital.ac.in एवं विभागीय वेबसाइट www.kudops.org में जारी कर दिया गया है। समस्त छात्र अपनी परस्पर मेरिट स्थान को इन वेबसाइट के माधयम से देख सकते हैं। प्रथम १०० मेरिट धारकों तथा आरक्षित श्रेणी में उपलब्ध स्थानों के दोगुने अभ्यर्थियों को काउंसलिंग हेतु दिनांक २५ सितम्बर २०२१ को आमंत्रित किया गया है । समस्त अर्ह अभ्यर्थियों को विभागीय ईमेल officekudops@gmail.com द्वारा पृथक से भी काउंसलिंग कॉल लेटर प्रेषित किया गया है एवं अनुरोध किया गया है कि ऐसे समस्त अभ्यर्थी जिन्हे उक्त ईमेल प्राप्त हुआ है एवं जो मेरिट सूचकांक में प्रथम १०० स्थानों में सूचीबद्ध हैं या आरक्षित श्रेणी में नियमानुसार अर्ह हैं वे समस्त अभिलेखों सहित उक्त काउंसलिंग में प्रतिभाग कर सकते हैं। समस्त अर्ह अभ्यर्थियों की सूची मेरिट लिस्ट में पृष्ठ संख्या ०१ – ०५ तथा पृष्ठ संख्या २९ – ३१ में उपलब्ध है।


प्रवेश समिति अध्यक्ष डॉo अनीता सिंह ने बताया कि काउंसलिंग हेतु उत्तराखंड राज्य सरकार द्वारा निर्गत कोविड कर्फ्यू नियमावली ५५८/USDMA/७९२(२०२०) दिनांक २० सितम्बर २०२१ में निर्दिष्ट नियमों के अंतर्गत संपन्न कराई जाएगी। उन्होंने अभ्यर्थियों एवं अभिभावकों से अपील की है कि नियमावली में निर्देशित प्रपत्र को आवश्यक रूप से साथ में लाएं एवं व्यक्तिगत स्वच्छता तथा सामाजिक दूरी के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए कॉउन्सिलिंग के सफल एवं सुरक्षित आयोजन में प्रवेश समिति को सहयोग प्रदान करें।

यह भी पढ़ें 👉  कवि नीरज की स्मृति में उत्तराखंड काव्य महोत्सव का आयोजन, देशभर से जुटे साहित्यकार
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments