खुशखबरी: बंदी रक्षकों के 213 पदों पर भर्ती शुरू, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जारी की विज्ञप्ति, अंतिम तिथि होगी 14 अगस्त

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com )- लंबे समय से बंदी रक्षक के पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पुरुष बंदी रक्षकों के 200 पद और महिला बंदी रक्षकों के 13 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले युवा 14 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन ने मनाया स्थापना दिवस

भर्ती के लिए ये रहेंगे मानक
भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता और लिखित परीक्षा के मानक पूर्ववत रहेंगे। शारीरिक दक्षता परीक्षा 100 अंकों की होगी, इसमें अभ्यर्थी को पास होने के लिए 50 प्रतिशत अंक लाने अनिवार्य होंगे। 50 प्रतिशत से कम अंक लाने पर अभ्यर्थी को भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा। इसमें क्रिकेट बॉल थ्रो 20 अंक, लंबी कूद, 20 अंक, चिनिंग अप (बीम) 20 अंक, बैठक 10 अंक, दंड 10 अंक, दौड़ 3 किमी 20 अंकों की होगी। सभी में पासिंग अंक लाने जरूरी होंगे। महिलाओं के लिए चिनिंग अप 50 अंक, दौड़ व चाल 2 किमी, 50 अंकों की होगी। इन दोनों में 25-25 अंक लाने जरूरी होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  15 दिनों के लिए बंद रहेगा जमरानी मोटर मार्ग

बंदीरक्षक के पदों का विवरण
पुरुष बंदीरक्षकों में अनुसूचित जाति के लिए 38, अनुसूचित जनजाति के लिए 08, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 28, आ.क.व. के लिए 20 और सामान्य के लिए 106 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा महिला बंदीरक्षकों के 13 पदों पर भर्ती होगी।

यह भी पढ़ें 👉  रोटरी क्लब एवं बजरंग लाइफ स्टाइल ने संयुक्त रूप से जेल में लाइब्रेरी को दीं पांच सौ किताबें

उत्तराखंड के युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है। ऑनलाइन आवेदन भरते समय सभी चीजों का ध्यान रखें। पूरी विज्ञप्ति को पढ़कर फार्म भरें, ताकि बाद में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। इसके साथ ही तैयारी भी शुरू कर दें।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments