मंडलायुक्त दीपक रावत ने किया सुशीला तिवारी चिकित्सालय का औचक निरीक्षण, दिए व्यवस्थाओं में सुधार को दिशा निर्देश

Share this! (ख़बर साझा करें)

हल्द्वानी ( nainilive.com ) – मण्डलायुक्त दीपक रावत ने सोमवार को डॉ. सुशीला तिवारी चिकित्सालय कर औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने मरीजों व तीमारदारों से वार्ता की चिकित्सालय में भोजन, दवाएं आदि की जानकारियां ली। उन्होने निरीक्षण दौरान आईसीयू वार्ड, डायलिसिस, एसएनसीयू, आपातकालीन विभाग, एचआईवी-एआरटी सेन्टर, रेडियोलॉजी, ओपीडी, फार्मेसी आदि का निरीक्षण कर चिकित्सालय व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

Ad


आयुक्त ने आईसीयू वार्ड के बाहर व इमजेन्सी में रखे बायो मेडिकल बेस्ट को निर्धारित समय से निस्तारित कराने के निर्देश दिये। प्राचार्य डॉ. अरूण जोशी ने बताया कि रात का बायो बेस्ट प्रातः 11 बजे व दिन का बायो बेस्ट सांय 4 बजे निस्तारित किया जाता है। आयुक्त ने 12ः45 तक बेस्ट को चिकित्सालय कक्ष में पाये जाने पर प्रतिदिन समय से निस्तारित कराने के निर्देश निरीक्षण दौरान दिये। उन्होने शौचालयों का निरीक्षण किया तथा शौचालयों की साफ-सफाई व सुचारू पानी की व्यवस्था भी कराने के निर्देश भी मौके पर दिये। श्री रावत ने आपातकालीन विभाग का तथा डयूटी रोस्टर का भी निरीक्षण किया तथा चिकित्सालय का आपातकालीन फोन नम्बर 05946-234104 पर फोन करके चैक किया फोन सही पाया गया। उन्होने आयुष्मान कार्ड काउन्टर पर जानकारियां ली पाया कि आयुष्मान कार्ड धारकों को दी जाने वाली सारी सुविधाएं मिल रही है। उन्होने आपातकाल कक्ष में शिकायत सुझाव पेटीका का खुलवाकर देखा। उन्होने निर्देश दिये कि शिकायत-सुझाव पेटीका को प्रातिदिन खोला जाए व प्राप्त शिकयातों व सुझाव पर तुरन्त अमल किया जाये।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एन के जोशी ने किया दार्शनिक पृष्टभूमि में योग का स्वरूप पुस्तक का विमोचन


आयुक्त ने आपातकालीन विभाग की फार्मेसी में उपलब्ध दवाओं व स्टॉक का भी निरीक्षण का भी निरीक्षण कर पंजिका से दवाओं का मिलान करवाया। उन्होने आईपीडी के साथ ही ओपीडी का भी निरीक्षण किया। चिकित्सालय में कैटीन का निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई पाई गई। उन्होने कैन्टीन में वॉसवेशन में हाथ धोने हेतु साबुन रखने के निर्देश कैटीन संचालक को दिये। श्री रावत ने कहा कि प्रतिदिन सेन्टर लाईज उपस्थिति प्राचार्य व चिकित्सा अधीक्षक को निरीक्षण हेतु उपलब्ध कराने के निर्देश भी मौके पर दिये।

यह भी पढ़ें 👉  मण्डलायुक्त दीपक रावत ने जनता दरबार लगाकर सुनी जनसमस्याएं


निरीक्षण दौरान प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ. अरूण जोशी, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीएस तितियाल, सिटी मजिस्टेªट ऋचा सिंह, जनसम्पर्क अधिकारी एसटीएच आलोक उप्रेती एंव चिकित्सक मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  भारत स्काउट एवं गाइड जिला संस्था नैनीताल की योजना बैठक हुई भीमताल में संपन्न
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments