प्रदेश सरकार के कोरोना कर्फ्यू की अवधि बढाए जाने के विरोध में तल्लीताल व्यापार मंडल ने सौंपा मुख्यमंत्री को ज्ञापन

प्रदेश सरकार के कोरोना कर्फ्यू की अवधि बढाए जाने के विरोध में तल्लीताल व्यापार मंडल ने सौंपा मुख्यमंत्री को ज्ञापन

प्रदेश सरकार के कोरोना कर्फ्यू की अवधि बढाए जाने के विरोध में तल्लीताल व्यापार मंडल ने सौंपा मुख्यमंत्री को ज्ञापन

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , नैनीताल ( nainilive.com )- उत्तराखंड सरकार के कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढाए जाने के फैसले के खिलाफ तल्लीताल व्यापार मंडल भी मुखर हो गया है। तल्लीताल व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुति नंदन शाह के नेतृत्व में आज दर्जनों व्यापारियों ने गांधी चौक में एकत्र होकर सरकार के इस निर्णय के खिलाफ में अपनी आवाज़ उठाई। उन्होंने निर्णय का विरोध करते हुए नारेबाजी कर सरकार से इस निर्णय को वापस लेते हुए बाजार खोलने के शासनादेश जारी करने की मांग उठाई। इस दौरान बोलते हुए व्यापार मंडल अध्यक्ष ने कहा की नगर में 1 महीने से सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद पड़े हैं। यह समय टूरिस्ट सीजन का होता है , जिसमे सभी व्यापारी साल भर की कमाई की चिंता और परिश्रम करते हैं। पहाड़ों में वैसे भी सिर्फ सात महीने ही व्यापार होता है , इन्ही साथ महीनो के कारोबार में पूरे साल भर के खर्चे व्यापारियों को निकाल कर अपनी कमाई करनी पढ़ती है। लेकिन दुकानें बंद होने से व्यापारियों के सामने गंभीर आर्थिक संकट पैदा हो गया है। बैंकों की किश्तों का बोझ , टैक्सोन का बोझ , किराए की चिंता और स्टाफ की सैलरी के साथ माल के खराब होने से इस बंदी ने व्यापारी की कमर तोड़ कर रख दी है , लेकिन केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से कोई भी राहत के पैकेज की घोषणा नहीं हुई है , जिससे व्यापारी निराश और डर गया है।

यह भी पढ़ें 👉  शहर में ही चालान काटेगी सीपीयू

उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन को सौंपते हुए सरकार से विनम्र आग्रह किया की व्यापारी वर्ग की इस कठिन परिस्थितियों को देखते हुए जल्द बाजार खोलने की अनुमति देने की मांग उठाई। इस मौके पर बोलते हुए व्यापार मंडल महासचिव अमनदीप सिंह आनद ने कहा की जब सरकार व्यापारियों को कोई आर्थिक मदद नहीं दे रही है , तो काम से काम व्यापारियों को दूकान खोलने की अनुमति देने का आदेश जारी किया जाए , जिससे वह अपना रोजगार चला सकें।

यह भी पढ़ें 👉  दुखद समाचार : जीजीआईसी के क्लर्क ने फांसी लगाई

इस अवसर पर व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष नासिर खान, महिला उपाध्यक्ष ममता जोशी, महामंत्री अमनदीप आनंद, उपसचिव जयंत उप्रेती, कोषाध्यक्ष हरीश कुमार, सुखदीप आनंद, कमल कुमार, हाजी शमशाद, विक्की राठौर, राजेंद्र मनराल आयुष भंडारी, राजेंद्र मेहरा, वसीम कुरैशी, शमी कुरैशी, मोहम्मद अकरम, सोनू, मोहम्मद रिहान, आरती बिष्ट, मयंक शाह, गुड्डू खान, मोहम्मद दानिश, मोहम्मद ताज आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  डीआईजी नीलेश आनंद भरणे दिए ये निर्देश
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments