एक लाख की नकली करेंसी समेत एक गिरफ्तार

Share this! (ख़बर साझा करें)
  • हल्द्वानी से जुड़े सितारगंज निवासी आरोपी के तार, राजफाश करने के लिए नेटवर्क खंगाल रही पुलिस
  • ऊधमसिंह नगर और चंपावत जनपदों में कई बार नकदी करंसी खपा चुका है आरोपी

न्यूज़ डेस्क , टनकपुर ( nainilive.com )– पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम सितारगंज निवासी बाइक सवार से एक लाख पांच हजार रुपए नकली करेंसी बरामद है। पकड़ा गया आरोपी हल्द्वानी के अपने एक साथी से नकली करंसी लाया था। आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस हल्द्वानी निवासी साथी की तलाश में जुट गई है। नकली नोट तस्करी के इस नेटवर्क को भेदने के लिए पुलिस आरोपी के संपर्क और संबंधों को खंगाल रही है।

यह भी पढ़ें 👉  जनसुनवाई मे पंजीकृत समस्याओं को समयावधि मेे निस्तारित करना करें सुनिश्चित - डीएम गर्ब्याल


गुरुवार देर शाम एसओजी टीम और पुलिस की संयुक्त टीम आईटीआई के पास चेकिंग कर रही थी। इस दौरान बाइक सवार मुख्तार अली (33) पुत्र अस्पार अली निवासी ग्राम पंडरी, सितारगंज, जिला ऊधमसिंह नगर को रोका गया। शक होने पर बाइक सवार की तलाशी ली तो उसके पास एक लाख पांच हजार रुपये की नकली करेंसी बरामद हुई। इसमें 100 रुपये की सात गड्डी यानी 68 हजार रुपए और 500 रुपये की एक गड्डी यानी 37 हजार रुपए शामिल थे। पुलिस उपाधीक्षक अविनाश वर्मा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 488B/489 सी के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। उसके पास बरामद मोबाइल की कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है। इससे आरोपी के नेटवर्क का पता चलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बिजली कर्मचारियों का तीन दिवसीय पेन डाउन प्रर्दशन शुरू

उपाधीक्षक अविनाश वर्मा ने बताया कि आरोपी हल्द्वानी के रामपुर रोड गली नंबर नौ निवासी अपने साथी नितिन राठौर से नकली नोट लाया था। इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर दी है। पूछताछ में आरोपी ने कबूला कि वह ऊधमसिंहनगर और चंपावत में कई बार नकली नोट बाजार में खपा चुका है। आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। पुलिस टीम में एसओ जसवीर सिंह चौहान, एसओजी प्रभारी वीरेंद्र रमौला, एसएसआई योगेश , कांस्टेबल मतलूब खान, राकेश रौंकली, मनोज बैरी, दीपक प्रसाद, शाकिर अली, विजय कुमार थे।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम गर्ब्याल ने किया लालकुआं तहसील में एफएलसी कार्य का निरीक्षण
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments