मैदान को राहत, पहाड़ में आफत

Ad
Share this! (ख़बर साझा करें)
  • मलबा आने से टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे बंद
  • रविवार को पहाड़ के जिलों में तेज बारिश की संभावना

न्यूज़ डेस्क , हल्द्वानी ( nainilive.com )- प्रदेश के अधिकांश जिलों में झमाझम बारिश से मैदानी इलाकों में गर्मी से राहत मिली। पर्वतीय इलाकों में बारिश ने आफत मचा दी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के पहाड़ी हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट घोषित कर दिया है। मौसम विज्ञान के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन भी सतर्क हो गया है। आपदा प्रबंधन विभाग और पुलिस से मुस्तैद रहने को कहा गया है। बारिश से पहाड़ी जिलों में भूस्खलन और बरसाती नालों में उफान में हैं। पहाड़ों में कई मोटर मार्ग भूस्खलन से बाधित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  कार्यालय में गन्दगी देख नाराज हुए मण्डलायुक्त दीपक रावत , जताई कड़ी नाराजगी


शनिवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। नैनीताल का अधिकतम 24 और न्यूनतम 10 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार रविवार को राज्य के पहाड़ी इलाकों में तेज गर्जना के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम केंद्र के अनुसार मानसून 15 जून तक राज्य में पहुंच सकता है। इधर चंपावत जिले के स्वांला के पास मलबा आने से टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे बंद हो गया है। पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, और चंपावत जैसे जिलों में कहीं-कहीं आज बहुत भारी बारिश की संभावना है। वहीं हरिद्वार, अल्मोड़ा, ऊधमसिंहनगर, रुद्रप्रयाग, देहरादून और टिहरी जैसे जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना मौसम विज्ञानियों ने जताई है। इन जिलों में रेड अलर्ट भी जारी किया गया है। तराई में भी कहीं मध्यम तो कहीं तेज बरसात हुई। काशीपुर में बारी बरसात से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा।

यह भी पढ़ें 👉  दिव्यांग दिवस के अवसर पर नैब गौलापार में हुए विभिन्न कार्यक्रम

मलबा आने से चीन सीमा से संपर्क कटा
मूसलाधार बारिश से पिथौरागढ़ को चीन सीमा से जोड़ने वाली घट्टाबड़-लिपुलेख और गुंजी-कुटी-ज्योलिंकांग सड़क पर भारी मात्रा में मलबा आ गया। इससे चीन सीमा से संपर्क कट गया है। बीआरओ सड़क खोलने का प्रयास कर कर रहा है। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हाईवे भी शुक्रवार सुबह बाटुली और आरतौला-पनुवानौला के बीच दो स्थानों पर मलबा आने से करीब तीन घंटे बंद रहा।

Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments