मझगांव वालों ने किया ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’ का नारा बुलंद

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क , बनबसा ( nainilive.com )- देवीपुरा ग्रामसभा के मझगांव जाने वाली करीब दो किमी रोड की हालत बद से बदतर हो चुकी है। हर बार चुनाव आते ही नेता रोड बनाने का आश्वासन देकर चले जाते हैं, लेकिन बाद में वन विभाग का अड़ंगा होने का बहाना बनाकर मुंह फेर लेते हैं। इससे परेशान ग्रामीणों ने इस बार रोड नहीं तो वोट भी नहीं का नारा बुलंद कर दिया है।

बनबसा के देवीपुरा ग्रामसभा में जंगल से सटे मझगांव में करीब डेढ़ सौ परिवार बदहाल रोड की वजह से परेशान हैं। वे कई जिम्मेदारों की चौखट पर रोड बनाने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इतना जरूर हुआ कि कुछ वर्षों पहले इस रोड पर मनरेगा से मिट्टी भरान किया गया, लेकिन इससे आगे कुछ नहीं होने से हर वर्ष बरसात में यह रोड पूरी तरह कीचड़ में तब्दील हो रही है। वर्तमान में भी यह रोड पूरी तरह कीचड़ से पटी हुई है। नतीजतन गांव वालों को या तो कीचड़ से ही आवागमन करना पड़ता है, या फिर खेतों के रास्ते आते-जाते हैं। इसके अलावा ग्रामीणों को कृषि कार्य के लिए ट्रैक्टर आदि उपकरण लाने ले जाने में भी दिक्कतें आती है। ग्रामीणों के अनुसार हर बार चुनाव नजदीक आते ही नेता लोग रोड को सीसी बनाने का आश्वासन देकर चले जाते हैं और चुनाव जीतने के बाद मुढ़कर नहीं देखते हैं। रोड बनाने के लिए जब भी नेताओं या अफसरों से गुहार लगाई, तो वन विभाग की आपत्ति का बहाना बनाया गया। ग्रामीणों का आरोप है कि कई लोगों ने वन भूमि पर अतिक्रमण कर पक्के मकान तक बना लिए हैं, जिन्हें किसी की आपत्ति नहीं लगाई गई, लेकिन उनके गांव जाने वाली रोड बनाने में वन विभाग की आपत्ति का बहाना बनाया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 18 सितंबर से शुरू होगी चारधाम यात्रा

ग्रामीण दिनेश सुतेड़ी, रवि चंद, गणेश चंद, मनोज महर, प्रदीप महर, राजेंद्र धामी, विनोद महर, दिनेश चंद, प्रकाश चंद, अशोक कुमार, सूरज सिंह सामंत, दीपक चंद, नरेश राम, श्रवण सिंह, भारत सामंत, किशन जोशी, अजीत चैहान, बहादुर सिंह, रजनी थुवाल, भुवन वर्मा, अमित सिंह, सुरेंद्र पंत, दीपक सामंत आदि ने रोड नहीं बनने पर 2022 के विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है। साथ ही शासन-प्रशासन के नुमांइदों को जगाने के लिए जल्द ही इस रोड पर रोपाई लगाने का भी निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्विविद्यालय शिक्षक संघ कूटा की मांग पर मुख्यमंत्री धामी ने लगाई मुहर
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments