उत्तर प्रदेश – भाजपा को एक और झटका, आयुष मंत्री डॉ धर्म सिंह सैनी ने दिया इस्तीफा

Share this! (ख़बर साझा करें)

न्यूज़ डेस्क (nainilive.com) – उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का संग्राम शुरू होने से पहले दल-बदल की सियासत चरम पर है. इस बीच भाजपा के विधायक और आयुष मंत्री डॉ धर्म सिंह सैनी के इस्‍तीफे से हड़कंच मच गया है. इसके साथ यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि ‘सामाजिक न्याय’ के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी जी के आने से, सबका मेल-मिलाप-मिलन कराने वाली हमारी ‘सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति’ को और भी उत्साह व बल मिला है. सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! बाइस में समावेशी-सौहार्द की जीत निश्चित है! बता दें कि अब तक भाजपा के 3 मंत्री और 11 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं, जिसमें स्‍वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं.

Ad

डॉ धर्म सिंह सैनी ने अपने इस्‍तीफे में लिखा, मैंने आयुष मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) के रूप में रहकर पूर्व मनोयोग के साथ उत्‍तरदायित्‍वों का निर्वहन किया, लेकिन जिन अपेक्षाओं के साथ दलितों, पिछड़ों, किसानों, शिक्षित बेरोजगारों, छोटे एंव मध्‍यम श्रेणी के व्‍यापारियों ने मिलकर भाजपा की प्रचण्‍ड बहुमत से सरकार बनाने का काम किया, उनकी एवं उनके जनप्रतिनिधियों के प्रति लगातार हो रहे उपेक्षात्‍तक रवैये के कारण मैं यूपी मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा देता हूं.

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं विश्वविद्यालय का 17वां दीक्षांत समारोह हुआ संपन्न, राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह(से नि) ने 58640 विद्यार्थियों को प्रदान की उपाधियाँ

डॉ धर्म सिंह सैनी 2002 में सरसावा सीट से बसपा के टिकट पर पहली बार विधायक बने थे. इसके बाद 2007 में दोबारा सरसावा से बसपा के टिकट पर विधायक बने और बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री (बेसिक शिक्षा मंत्री) रहे. इसके बाद 2012 में तीसरी बार बसपा के टिकट पर ही नकुड़ से विधायक बने और लोक लेखा समिति के चेयरमैन रहे. इसके बाद 2017 में उन्‍होंने भाजपा में का दामन थाम लिया और नकुड़ से विधायक बने. वहीं, भाजपा ने उनको आयुष मंत्री के पद नवाज कर सम्‍मानित किया था. इस बार वह पाला बदलकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. सूत्रों की मानें तो वह पिछले काफी समय से समाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के संपर्क में थे.

यह भी पढ़ें 👉  एडीएम अशोक जोशी ने जनता दरबार में फरियादियों की समस्याओं का किया मौके पर ही निपटारा
Ad
Ad
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments