अमेरिकी प्रेसीडेंड ट्रंप ने पाक को आतंकवाद पर दी चेतावनी, कहा- मिलकर रोकेंगे सीमा पार आतंकवाद

Share this! (ख़बर साझा करें)

अहमदाबाद ( nainilive.com)- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के दौरान आतंकवाद और कट्टर इस्लाम पर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि हमने आईएसएस के दरिंदे बगदादी को मार गिराया. उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ेंगे. अपने संबोधन में उन्होंने होली-दीवाली, भांगड़ा, तेंदुलकर-कोहली का जिक्र करके भारतीयों का दिल छूने की कोशिश की.

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम आतंकवाद को हराने में साथ हैं. अमेरिका भारत का सबसे भरोसेमंद साथी है. अमेरिका के साथ सबसे ज्यादा युद्धाभ्यास करता है भारत : मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के संबोधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ट्रंप ने भारत का गौरव बढ़ाया है. भारत सबसे ज्यादा अमेरिका के साथ युद्धाभ्यास करता है.

भारत ने सबसे ज्यादा सैटेलाइट भेजने का रिकॉर्ड बनाया है. हर क्षेत्र में हमारी दोस्ती का दायरा बढ़ रहा है. नई चुनौतियां बदलाव की नींव रख रही हैं. दशक की शुरुआत में ट्रंप का भारत आना सम्मान की बात. अमेरिका भारत का सबसे भरोसेमंद साथी है.

आतंकवाद को हराने में हम साथ हैं. दोनों देशों का डिजिटल सहयोग बढ़ेगा. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर हैं प्रतिबद्ध : डोनाल्ड ट्रंप डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ लडऩे और अपनी सीमाओं को सुरक्षित रखने के प्रति प्रतिबद्ध हैं. कट्टर इस्लामिक आतंकवाद से अपने नागरिकों को बचाने के लिए हम दोनों साथ मिलकर काम करेंगे.

हमने आईएसआईएस दरिंदे बगदादी को मार गिराया. हम पाकिस्तान के साथ मिलकर सीमा पार आतंकवाद को रोकने की कोशिश करेंगे. ट्रंप ने इसरो के चंद्रयान मिशन का जिक्र करते हुए कहा कि हम भारत के साथ अपने अतंरिक्ष कार्यक्रम को बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि भारत भविष्य में और तेज रफ्तार से आगे बढ़ेगा.

ट्रंप ने शाहरुख से लेकर कोहली और भांगड़ा से दिवाली तक का किया जिक्र मोटेरा स्टेडियम में अपने संबोधन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और अमिताभ बच्चन-धर्मेंद्र की फिल्म शोले, क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली, भांगड़ा डांस, भारत के रंगों के त्योहार होली और दीपों के त्योहार दीवाली का जिक्र करके भारतीयों का दिल छूने की कोशिश की.

मोदी के नेतृत्व में तेजी से बढ़ रहा है भारत: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है. लोग गरीबी से बाहर निकले हैं. ज्यादातर घरों में लोग गैस पर खाना बना रहे हैं. भारत में काफी सारी विविधताएं हैं लेकिन फिर भी यहां के लोगों की एकता विश्व में एक मिसाल है.

भारत की इज्जत करता है अमेरिका अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा, अमेरिका भारत से प्यार, उसकी इज्जत करता है और भारत के लोगों का हमेशा वफादार और निष्ठावान दोस्त बना रहेगा. हम हमेशा भारत के इस भव्य स्वागत को याद करेंगे. भारत हमारे दिल में विशेष स्थान रखता है.

पीएम मोदी ने अपना करियर चाय वाला के तौर पर शुरू की थी, उन्होंने एक चाय बेचनेवाले का काम किया है. हर कोई उनसे प्यार करता है लेकिन मैं आपको बता दूं वह बहुत मजबूत हैं.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page