इमरान खान ने मानी हार, कहा- जब तक पीएम मोदी हैं, हम कश्मीर में कुछ नहीं कर सकते

Share this! (ख़बर साझा करें)

नयी दिल्ली (nainilive.com) – पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर घुटने टेक दिए हैं इमरान खान का कहना है कि जब तक नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री हैं, तब तक पाकिस्तान कश्मीर में कुछ नहीं कर सकता है. एक तरह से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारत की मजबूती के आगे हार मान ली है. एक विदेशी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में इमरान खान ने यह बात कही.

उनके मुताबिक, जब तक मोदी सत्ता में हैं, कश्मीर विवाद का कोई हल नहीं निकल सकता. बता दें, मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा ली है.

इसके बाद पाकिस्तान ने बहुत हाथ पैर मारे. यहां वहां से समर्थन हासिल करने की कोशिश की, लेकिन कोई देश आगे नहीं आया. यही कारण है कि अब कश्मीर के नाम पर पाकिस्तान पूरी तरह चुप बैठने को मजबूर हो गया है.

इमरान खान ने यह भी कहा कि हर समस्या का हल निकाला जा सकता है. आजादी की लड़ाई के दौरान पं. जवाहर लाल नेहरू ने कहा था कि वे कश्मीरियों को उनका अधिकार देंगे, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला.

कश्मीर पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, भारत की इस सरकार से मुझे कोई उम्मीद नहीं है. जब तक मोदी पीएम हैं, कुछ नहीं हो सकता है. उम्मीद है कि भविष्य में कोई मजबूत नेता आएगा और फिर हम इस समस्या को हल कर पाएंगे.

बकौल इमरान, भारत में अभी सबसे बड़ी समस्या यह है कि वहां आरएसएस की अतिवादी सोच की सरकार है. ये लोग नाजीवाद से प्रेरित हैं. आरएसएस ने मोदी को जन्म दिया है, जो हिटलर को अपना आदर्श मानते हैं. यही कारण है कि मोदी ने 80 मिलियन कश्मीरियों को खुली जेल में कैद कर रखा है. मोदी के राज में मुस्लिमों को दबाया जा रहा है.

इमरान ने मानी हार

इमरान खान का यह बयान तब आया है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत दौरे पर हैं और यहां पीएम मोदी तथा ट्रम्प, दोनों ने एक दूसरे की खूब तारीफ की है. मोदी और ट्रम्प की दोस्ती देखते ने बाद पाकिस्तान में हताशा का माहौल है, जो इमरान खान के बयान से जाहिर होता है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page