कड़कड़डूमा कोर्ट में वकीलों ने पुलिसकर्मी को पीटा, साकेत कोर्ट के बाहर हंगामा

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली (nainilive.com)- तीस हजारी कोर्ट में पुलिस द्वारा वकीलों की पिटाई के बाद सोमवार को वकीलों ने एक पुलिसकर्मी को पीट दिया. बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी वीडियो बना रहा था जिससे वकील नाराज हो गए और उन्होंने पुलिसकर्मी को पीट दिया. बताया जा रहा है कि ये पुलिसकर्मी तमिलनाडु से आया था. दूसरी तरह साकेत कोर्ट के बाहर भी वकीलों द्वारा एक ऑटोवाले की पिलाई का मामला सामने आया है.

शनिवार को तीस हजारी कोर्ट के बाहर वकीलों के साथ हुए तनाव के बाद पुलिसकर्मी सादा कपड़ों में तैनात हैं.

शनिवार को हुई घटना के बाद दिल्ली की अलग-अलग अदालतों में आज वकील विरोध कर रहे हैं. तीस हजारी कोर्ट में वकीलों ने जमकर नारेबाजी भी की. कड़कड़डूमा कोर्ट के बाहर एक पुलिसकर्मी की पिटाई और महिला पत्रकार के साथ बदसलूकी की भी खबर है.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई के लिए जारी किया लैटर

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के लिए एक लैटर जारी किया गया है. इसमें पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है. अधिकारियों को यह निर्देश भी दिए गए हैं कि कैदियों को कोर्ट न ले जाकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई की व्यवस्था की जाए.

दिल्ली हाईकोर्ट ने भी जारी किया लैटर

वहीं दिल्ली हाईकोर्ट और तीस हजारी कोर्ट की ओर से भी एक सर्कुलर जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि सभी जिला कोर्ट में अंडर ट्रायल कैदियों को सुरक्षा के लिहाज से कोर्ट न लाया जाए. उनकी पेशी जेल से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कराई जाए. सभी जेलों में मेट्रोपोलिन मजिस्ट्रेट जेल में जाकर कैदियों की पेशी लेंगे.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page