कैंची हत्याकांड का खुलासा : बाबा केसरनाथ का हत्यारा बाबा का सेवक तीरथ सिंह ही निकला

Share this! (ख़बर साझा करें)

नैनीताल ( nainilive.com)- दिनांक 30 जनवरी को अमर सुधा होटल कैंची के पीछे लगभग 03 कि0मी0 पहाड़ पर जंगल में बाबा केसरनाथ की गुफा में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा बाबा व उनके सहयोगी तीरथ सिंह पुत्र स्व0 मान सिंह निवासी तल्ला निगलाट थाना भवाली के साथ मारपीट कर घायल करने की सूचना कोतवाली भवाली में प्राप्त हुई. उक्त सूचना पर तत्काल आशुतोष कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक कोतवाली भवाली के द्वारा मय पुलिस फोर्स के मौके पर रवाना हुई. मौके पर पहुॅचकर पुलिस टीम द्वारा बाबा को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहाॅ डाॅक्टरों के द्वारा बाबा को मृत बताया गया। ग्राम प्रधान पंकज निगल्टिया की तहरीर पर अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्व कोतवाली भवाली में धारा 302/323 भादवि में अभियोग पंजीकृत किया गया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा घटित घटना में संलप्ति अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी करने हेतु आदेश दिए गए थे। उक्त आदेशों पर तुरंत कार्यवाही करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक नैनीताल राजीव मोहन ने क्षेत्राधिकारी भवाली अनुषा बड़ोला के पर्यवेक्षण में तत्काल 04 टीमें गठित कर टीमों को घटनास्थल के आस-पास के क्षेत्र में सुरागरसी -पतासरसी करते हुए संदिग्ध व्यक्ति/नशेडियों एवं जनता के लोगों से गहनता से पूछताछ की गयी तथा उपलब्ध सीसीटीवी कैमरों फुटेज का अवलोकन किया गया।

विवेचना के दौरान एसजोजी टीम एवं एफएसएल टीम का सहयोग प्राप्त करते हुए घटनास्थल एवं बयान गवाहान, बयान तीरथ सिंह के संदिग्ध काॅल डिटेल का परीक्षण व जनता एवं मुखबिरान से प्राप्त सूचना के आधार पर बाबा के साथ रहने वाले सहयोगी तीरथ सिंह से गहनता से पूछताछ की गयी तो तीरथ सिंह व अन्य गवाहों के बयानों में विरोधाभास हो रहा था तथा तीरथ सिंह द्वारा अपने बयानों बार-बार परिवर्तन किया जा रहा था। घटना स्थल में मृतक बाबा जी के कमरे से लगभग 01 लाख 5 हजार रूपये व 100 ग्राम चरस बरामद की गयी हत्या करने वाला कमरे से कुछ नही ले गया ओर न ही सामान को उथल-पुथल किया गया, जिस कारण बाहर से आकर किसी व्यक्ति द्वारा घटना करने की सम्भावना कम पायी गयी।

पुनः तीरथ सिंह से सख्ती से पूछताछ की गयी तो उसके द्वारा पूछताछ में बताया गया कि बाबा व तीरथ सिंह एक साथ बैठकर चरस पीया करते थे। बाबा क्रोधित स्वभाव के थे, तीरथ के द्वारा थोड़ी शराब का सेवन किये जाने पर बाबाजी नाराज हो गये थे और उन्होंने वहाॅ पड़ी एक लकड़ी सिर पर मार दी और धक्का देकर बाहर निकाल दिया तथा चले जाने को कहाॅ गया। जब बाबाजी अपने कमरे में चले गये तो तीरथ सिंह ने कमरे में जाकर गुस्से से लकडी उठाकर बाबाजी पर दो वार कर दिये जिससे बाबाजी की मृत्यु हो गयी। अभियुक्त तीरथ सिंह को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त की गयी खून लगी लकड़ी बरामद की गयी।

यह भी पढ़ें 👉  12 मई को होगा गर्वनर्स कप इंटर स्कूल गोल्फ टूर्नामेंट–2024 का आयोजन
नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page