कोरोना पर राहुल गांधी बोले- ताली बजाने की नहीं, देश को आर्थिक पैकेज की जरूरत

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com )- भारत में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. इस वायरस की मार देश की इकोनॉमी पर भी पड़ी है. इससे निपटने के लिए भारत सरकार की ओर से तमाम प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं अब अब मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने सरकार से एक बड़े आर्थिक पैकेज की मांग की है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा

कोरोनावायरस हमारी नाज़ुक अर्थव्यवस्था पर एक कड़ा प्रहार है. छोटे, मध्यम कारोबारी और दिहाड़ी मजदूर इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. ताली बजाने से उन्हें मदद नहीं मिलेगी. आज नकद मदद, टैक्स ब्रेक और कर्ज अदायगी पर रोक जैसे एक बड़े आर्थिक पैकेज की जरुरत है. तुरंत कदम उठाएं.

दरअसल, पीएम मोदी ने 22 मार्च यानी रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने जनता कर्फ्यू के दौरान एक खास अपील भी की है. उन्होंने कहा है कि रविवार को शाम 5 बजे लोग अपने घर के दरवाजे या खिड़कियों से सेवा करने वालों को धन्यवाद करें-ताली बजा कर, थाली बजाकर, घंटी बजाकर..

सरकार ने आर्थिक पैकेज के दिए हैं संकेत

राहुल गांधी का ये बयान ऐसे समय में आया है जब वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस प्रभावित क्षेत्रों के लिए आर्थिक पैकेज देने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि आर्थिक पैकेज जितनी जल्दी संभव हो सकेगा उतनी जल्दी की जायेगी. इसी के तहत बीते शुक्रवार को निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए नागर विमानन, पशुपालन, पर्यटन, एमएसएमई मंत्रालयों के मंत्री और अधिकारियों के साथ बैठक की. हालांकि, निर्मला सीतारमण ने पैकेज की घोषणा के बारे में कोई समयसीमा नहीं बताई.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page