कोरोना वायरस का बढ़ा खौफ, भारत के अधिकतर बंदरगाह कई देशों के लिए हुए बंद

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com )- कोरोना वायरस का खौफ पूरी दुनिया में फैल चुका है. अब तक इस जानलेवा वायरस से सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस को भारत में दाखिल होने से रोकने के लिए सरकार हर कदम उठा रही है. इसी कड़ी में देश के सभी बंदरगाहों पर कोरोना वायरस के चलते अलर्ट जारी किया गया है.

मुंबई पोर्ट ट्रस्ट ने कोरोना वायरस को लेकर गाइड लाइन जारी की है. चीन, हांगकांग, मलेशिया और अन्य संक्रमित देशों से आने वाले लोगों पर बंदरगाह पर उतरने के लिए पाबंदी लगाई है. बड़े जहाज जो डीप-सी यानी गहरे समंदर में हैं वहां पर बीपीटी के अधिकारी पूरे एहतियात और मास्क पहनकर तमाम लोगों की शिप पर जाकर थर्मल स्क्रीनिंग कर रहे है.

इसके साथ ही सभी चीनी यात्रियों का वीजा रदद् कर दिया गया है. बंदरगाह पर उन्हें उतरने से मना किया गया है. इसके साथ ही ह्यूमन वेस्ट के डिस्पोजल को भी भारत ने बैन किया है.

बता दें कि चीन से कोरोना वायरस अब दूसरे देशों में भी फैल चुका है. भारत में कोरोना वायरस के 3 मामले सामने आए हैं. वहीं जापान में कोरोना वायरस से संक्रमित 34, थाईलैंड में 25, सिंगापुर में 24, दक्षिण कोरिया में 19, ऑस्ट्रेलिया में 14, जर्मनी में 12, अमेरिका में 11, ताइवान में 11, रूस में 2, मलेशिया में 10, वियतनाम में 10, फ्रांस में 6, संयुक्त अरब अमीरात में 5, कनाडा में 4, फिलीपीन में 3 (एक मौत सहित), इटली में 2, ब्रिटेन में 2, बेल्जियम में 2, नेपाल में 1, श्रीलंका और फिनलैंड में 1-1 मामले सामने आए हैं. वहीं चीन में सरकारी दावों के मुताबिक 563 लोगों की मौत हो चुकी है. 

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page