कोविड-19: भारत में 17 विदेशी मरीजों समेत कुल 73 लोगों में संक्रमण की पुष्टि

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. इस जानलेवा वायरस से संक्रमित लोग अलग-अलग राज्यों के हैं. भारत में 17 विदेशी मरीजों समेत कुल 73 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. चीन से पूरी दुनिया में लगातार फैल रहे कोरोना वायरस से हो रही बीमारी को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने महामारी घोषित कर दिया है. 

कोरोना ने अब तक 12 राज्यों को अपने चपेट में ले लिया है. सबसे ज्यादा कोरोना के मामले केरल में आए हैं. यहां 17 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इसके बाद में महाराष्ट्र में 11 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. यूपी में भी 10 कोरोना के मामले आए हैं. दिल्ली में 6 मामलों की पुष्टि हुई है.

मंगलवार को जिन छह नए लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया उनमें तीन ने दुबई के रास्ते अमेरिका की यात्री की थी. दो लोगों ने दुबई की जबकि एक ने लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे से फ्लाइट पकड़कर अमेरिका की यात्रा की थी. इनमें चार लोग बेंगलुरु जबकि दो लोग पुणे में हैं. भारत में इन लोगों के संपर्क में आने वाले 1,400 से ज्यादा लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

उधर, भूटान में एक वायरस संक्रमित अमेरिकी के संपर्क में आए 404 भारतीयों को असम में अलग-थलग कर दिया गया है और उन पर नजर बनी हुई है. बुधवार को इटली से आए 83 लोगों को मानेसर में आर्मी की ओर से बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. इनमें एक बच्चा और भारतीय मूल के नौ विदेशी हैं.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page