गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाई गई, दी जाएगी Z+ CPPF की सुरक्षा

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्‍ली (nainilive.com)- केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की सुरक्षा की समीक्षा करते हुए SPG को वापस लेने की सिफारिश की है. सूत्रों का कहना है कि यह सिफारिश अगर मान ली गई तो सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को Z+ CPPF की सुरक्षा प्रदान की जाएगी. इससे पहले मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी.

सितंबर में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) कवर को हटाए जाने के कुछ दिनों बाद उन्हें डाउनग्रेडेड जेड प्लस वर्ग के तहत सीआरपीएफ कमांडो का सुरक्षा कवर मुहैया करा दिया गया था. सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर के पास उनके मोतीलाल नेहरू रोड स्थित आवास और देशभर में कहीं भी जाने के दौरान उनके साथ हमेशा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 35 जवान सुरक्षा घेरे में रहेंगे. कुल मिलाकर, उनकी सुरक्षा के लिए 50 सशस्त्र कमांडो रहेंगे, जिन्‍हें अलग-अलग शिफ्टों में तैनात किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि अब गांधी परिवार के सदस्‍य सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के लिए भी यही सीआरपीएफ कमांडो का सुरक्षा कवर मुहैया कराई जाएगी.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page