जिलाधिकारी के निर्देशों पर जिले के प्राइवेट अस्पतालोें मे चैकिंग अभियान, हल्द्वानी के परख इमेज़िंग सेन्टर पर औचक छापेमारी

Share this! (ख़बर साझा करें)

हल्द्वानी (nainilive.com )- जिलाधिकारी सविन बंसल जन स्वास्थ्य एवं स्वास्थ सेवाओं को लेकर काफी संवेदनशील है जिले मे संचालित प्राइवेट अस्पतालों में पीसीपीएनडीटी अधिनियम के अन्तर्गत नियमानुसार सुविधाये एवं व्यवस्थायेें ना होने की जानकारी जिलाधिकारी को विभिन्न सूत्रोें के माध्यम से मिली है जिसके क्रम मे जिलाधिकारी बंसल के आदेशों के क्रम में स्वास्थ्य विभाग तथा पीसीपीएनडीटी की समिति द्वारा जिले के प्राइवेट अस्पतालोें मे चैकिंग अभियान चलाया जा रहा हैै।


जिलाधिकारी श्री बंसल के आदेश पर बुद्धवार को सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह के नैतृत्व में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 रश्मि पंत और उनकी टीम ने हल्द्वानी के परख इमेज़िंग सेन्टर पर औचक छापेमारी की।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय इंटर कॉलेज खुर्पाताल नैनीताल में हुआ विधिक जागरुकता शिविर का आयोजन


आवास विकास स्थित स्पर्श हास्पिटल एवं इफरर्टिनलिटी सेन्टर तथा मुखानी स्थित विवेकानन्द अस्पताल पहुचकर छापेमारी की। डा0 रश्मि पंत ने बताया कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि पीसीपीएनडीटी अधिनियम के अन्तर्गत केन्द्र में किसी भी प्रकार की अनियमित्ता नहीं पायी गयी। जैव अवशिष्ट नियमावली 2016 के अनुसार लेबर कलर कोडेड बिन्स पाये गये परन्तु जैव अवशिष्ट 48 घण्ट से ज्यादा समय से स्टोर किया जाना पाया गया। उन्होंने बताया कि मौके पर पैथोलोजी कलैक्शन सेंटर पाया गया परन्तु पैथोलोजी से सम्बन्धित किसी भी प्रकार के दस्तावेज केन्द्र स्वामी उपलब्ध नहीं करा पाये, स्ट्रेलाईजेशन हेतु आॅटो क्लेविंग ड्रम नहीं पाया गया। जिसको देखते हुए पैथोलोजी कलैक्शन सेंटर को समिति द्वारा मौके पर ही सील किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  IGNOU की परीक्षाएं होंगी 07 जून से , चलेंगी 13 जुलाई तक


छापेमारी में टीम में अजय शर्मा, अनूप बमोला, दीपक काण्डपाल, सचिन श्रीवास्तव, सावित्री, कविता आदि शामिल थे।

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page