तालिबान के हमले में 13 अफगान सैनिक मारे गए

Share this! (ख़बर साझा करें)

काबुल (nainilive.com) –  अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में मगलवार 28 जनवरी की देर रात के समय तालिबान द्वारा किए गए हमले में कम से कम 13 सैनिक मारे गए हैं. अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा तालिबान आतंकवादियों के एक समूह ने मंगलवार रात दश्त-ए-अर्ची जिले में सुरक्षा चौकियों पर हमला किया. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों में अधिकांश अफगान राष्ट्रीय सेना के सदस्य हताहत हुए हैं.

कुंदुज प्रांतीय परिषद के उप प्रमुख सफीउल्लाह अमीरी ने कहा कि सुरक्षा बलों के 13 सदस्य मारे गए हैं. अमीरी ने कहा, उनमें से 12 सैनिक और एक पुलिसकर्मी था. हमले में 12 सुरक्षाकर्मियों सहित आठ सैनिक घायल हो गए. प्रांतीय प्रशासन के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि सेना के तीन सदस्य कई घंटों तक चली गोलाबारी के बाद लापता हो गए. उन्होंने कहा कि तालिबान को भी इस हमले में हताहत होना पड़ा, लेकिन उनकी संख्या अभी तक स्पष्ट नहीं है.

तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया कि उनके हमले के दौरान 5 सैनिक मारे गए और उन्होंने चार को पकड़ लिया. मुजाहिद ने कहा कि सुरक्षा बलों के चार बख्तरबंद वाहनों को नष्ट कर दिया गया और तालिबान लड़ाकों ने गोलाबारी के बाद दर्जनों हथियार भी जब्त किए. इस हमले से एक दिन पहले ही तालिबान द्वारा सोमवार को दावा किया गया था कि उन्होंने गजनी प्रांत में एक अमेरिकी विमान को मार गिराया. अमेरिकी बलों ने मंगलवार को सैन्य विमान दुर्घटना स्थल से दो शव बरामद किए थे.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page