तिहाड़ जेल में कैदी की संदिग्ध हालात में मौत

Share this! (ख़बर साझा करें)

नयी दिल्ली (nainilive.com) तिहाड़ जेल में संदिग्ध मौतों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. कुछ ही दिनों में यहां 2-3 कैदियों की संदिग्ध मौत हो चुकी है. तिहाड़ प्रशासन ने हर मौत को सुसाइड करार दिया है. सवाल यह है कि देश की बाकी तमाम जेलों से तिहाड़ की सुरक्षा का बजट सबसे ज्यादा है, फिर भी आखिर यहां आये दिन कैदी आत्महत्या पर उतारु क्यों हैं?

शुक्रवार को जिस कैदी की संदिग्ध मौत हुई उसका नाम गगन (21) है. गगन विचाराधीन कैदी था. उस पर चार मामले चल रहे थे. गगन की मौत की पुष्टि डीजी दिल्ली जेल संदीप गोयल ने शुक्रवार को आईएएनएस से बात करते हुए की.

यह भी पढ़ें 👉  डीएम वंदना सिंह ने किया रामगढ-श्यामखेत-मुक्तेश्वर क्षेत्र का निरीक्षण, किया समस्याओं का समाधान

संदीप गोयल के मुताबिक, गगन तिहाड़ जेल नंबर-3 में बंद था. शुक्रवार (7 फरवरी) को गगन का शव शौचालय में संदिग्ध हालात में लटका हुआ मिला था. बता दें कि ये वही जेल है जहां पर दिल्ली गैंगरेप के दोषी को रखा गया है और यहीं पर उनको फांसी होनी है.

यह भी पढ़ें 👉  Accident : नैनीताल कालाढूंगी रोड प्रिया बैंड के पास हुआ टेंपो ट्रैवलर दुर्घटनाग्रस्त

निर्भया केस के एक दोषी ने इसी जेल में सुसाइड किया था. ऐसे में तिहाड़ जैसी सुरक्षित मानी जाने वाली जेल में कैदियों की सुसाइड रूक नहीं रही है जो कि जेल प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page