दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए गए अमिताभ बच्चन,मजाक में पूछा- कहीं यह घर बैठकर आराम करने का संकेत तो नहीं?

Share this! (ख़बर साझा करें)

नयी दिल्ली ( nainilive.com )- बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को रविवार शाम दादा साहब फाल्के अवार्ड दिया गया. यह पुरस्कार भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें दिया. यह हिंदी सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान है. अमिताभ को यह सम्मान पिछले दिनों नई दिल्ली में हुए नेशनल अवार्ड सेरेमनी में दिया जाना था लेकिन वे स्वास्थ्य खराब होने के चलते समारोह में शामिल नहीं हो सके थे. उन्होंने अपने ट्वटिर हैंडल पर इसकी जानकारी दी थी. आज उन्हें पूरे सम्मान के साथ यह पुरस्कार दिया गया. समारोह में उनके पुत्र व अभिनेता अभिषेक बच्चन भी मौजूद थे.

दादा साहब फाल्के जैसा बड़ा पुरस्कार पाने के बाद अमिताभ बेहद अभिभूत हैं. उन्होंने अपनी स्पीच में कहा कि, जब इस पुरस्कार की घोषणा हुई तो मेरे मन में एक संदेह उठा, कि क्या कहीं ये संकेत है मेरे लिए कि घर बैठकर आराम कर लीजिये. क्योंकि अभी भी थोड़ा काम बाकी है जिसे मुझे पूरा करना है.

अमिताभ ने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत 1969 में वॉइस नैरेटर के रूप में की थी. उन्होंने मृणाल सेन की फिल्म भुवन शोम में अपनी आवाज दी थी. अमिताभ ने ऐक्टर के रूप में अपना डेब्यू फिल्म सात हिंदुस्तानी से किया था. उन्हें अग्निपथ, ब्लैक, पा और पीकू सहित 4 नैशनल अवॉर्ड्स मिल चुके हैं. उन्होंने 1969 में सात हिंदुस्तानी फिल्म से अपना ऐक्टिंग डेब्यू किया था. उन्हें 2015 में देश का दूसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान पद्म विभूषण भी मिल चुका है.

महानायक अमिताभ बच्चन (77) को रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया. इस दौरान अमिताभ की पत्नी जया बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन मौजूद थे. अवॉर्ड लेने के बाद अमिताभ ने मजाक में एक सवाल किया कि कहीं यह पुरस्कार मिलना इस बात का संकेत तो नहीं कि मैं अब घर बैठकर आराम करूं? इस बात पर राष्ट्रपति भवन में मौजूद सभी लोग हंसने लगे.  23 दिसंबर को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का वितरण हुआ था. उस दौरान अमिताभ खराब सेहत के चलते यह सम्मान नहीं ले पाए थे. तब उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने फिल्म अवॉर्ड्स का वितरण किया था. 

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page