दिल्ली के चुनावों के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को मिल रही भारी बढ़त, आप कार्यालय में शुरू हुआ जश्न

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com )- दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी (आप) ने बड़ी बढ़त हासिल की है. शुरुआती रूझानों में बढ़त मिलने के साथ ही राउज एवेन्यू स्थित आप के मुख्यालय पर जश्न शुरु हो चुका है. समर्थकों की भीड़ जुटना शुरू हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बहुत पीछे चल रही है. 

विधानसभा की 70 सीटों के लिए मंगलवार सुबह आठ बजे 21 केंद्रों पर मतगणना शुरू हुई. शुरुआती रुझान में आप 50 से अधिक सीटों पर आगे है. भाजपा 19 और कांग्रेस एक सीट पर आगे है

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से आगे चल रहे हैं. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज से शुरुआती बढ़त बनाई. शाहदरा से विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल आगे हैं.

शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को भारी बढ़त विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने रोहिणी से शुरुआती बढ़त बना ली है. शकूर बस्ती से स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी आगे हैं. ग्रेटर कैलाश से आप के सौरभ भारद्वाज बढ़त बनाये हुए हैं. विश्वास नगर से भाजपा के ओम प्रकाश शर्मा आगे हैं.

मालवीय नगर से आप के सोमनाथ भारती ने शुरुआती बढ़त बनाई है. संगम विहार से पूनम आजाद पीछे चल रही हैं. राजेंद्र नगर से आप के राघव चड्ढा आगे हैं. ओखला से अमानतुल्ला खान आगे हैं.

हरिनगर से भाजपा के तेजिंदर पाल सिंह बग्गा आगे हैं. कांग्रेस के हारुन युसुफ बल्लीमारान से पीछे हैं. चांदनी चौक से अल्का लांबा पीछे हैं. कपिल मिश्रा माडल टाउन से पीछे हैं. भाजपा के उम्मीदवार करावल नगर , कृष्णानगर, बदरपुर, घोंडा, मोतीनगर, बिजवासन और दिल्ली कैंट से आगे चल रहे हैं.

शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को भारी बढ़तनतीजे एग्जिट पोल की उम्मीद के मुताबिक हैं, जिन्होंने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार के लिए स्पष्ट बहुमत मिलने की बात कही है. आप ने दिल्ली में सभी सीटों पर चुनाव लड़ा, जबकि भाजपा ने जेडी-यू के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा और कांग्रेस राजद के साथ गठबंधन में थी.

सभी एग्जिट पोल ने दिखाया कि दिल्ली में सत्तारूढ़ आप वापस सत्ता में होगी. जबकि कुछ एग्जिट पोल ने बताया कि भाजपा के लिए जमीन हासिल करने की संभावना है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं होगा. भाजपा लगभग दो दशकों से सत्ता में लौटने का इंतजार कर रही है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page