दिल्ली में केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद का संभाला कार्यभार, अन्य मंत्रियों ने भी ग्रहण किया पदभार

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com )- आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाल लिया है. सोमवार को उन्होंने दिल्ली सरकार के सचिवालय में पदभार संभाला. इस मौके पर सचिवालय के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. पार्टी की बंपर जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में रविवार को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. जानकारी के अनुसार, केजरीवाल कैबिनेट के अन्य मंत्री भी पदभार संभाल लिए हैं. मनीष सिसोदिया ने सचिवालय में कामकाज संभाला. सिसोदिया का मंत्री के तौर पर यह तीसरा कार्यकाल है. वहीं गोपाल राय ने भी मंत्री पद का कामकाज संभाल लिया है. इससे पहली सरकार में भी वह मंत्री बनाए गए थे. यह उनका दूसरा कार्यकाल है.

कैलाश गहलोत ने भी मंत्री पद का पदभार संभाल लिया है. कार्यालय में अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. पिछली सरकार में कैलाश गहलोत परिवहन मंत्री थे. मंत्री इमरान हुसैन, सत्येंद्र जैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी मंत्रीपद का कार्यभार संभाल लिया है. अधिकारियों ने इन सभी मंत्रियों का स्वागत किया.

एससी एवं एसटी विभाग गौतम के पास ही रहेगा

इसी बीच राजेंद्र पाल गौतम ने रविवार को ही अपने पुराने वाले विभाग में ज्वाइन कर लिया. पूछने पर उन्होंने बताया कि एससी एवं एसटी विभाग उनके पास ही रहेगा. इस लिहाज से उन्होंने ज्वाइन कर लिया है.

मंत्रियों के विभाग में फेरबदल की संभावना नहीं

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपनी कैबिनेट के साथ रविवार को रामलीला मैदान में शपथ ले ली. कैबिनेट में पुराने मंत्रियों को ही दोबारा मौका दिया गया है. अभी विभागों के बंटवारे को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि मंत्रियों के विभाग में ज्यादा फेरबदल की संभावना नहीं है. इसका कारण पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने पहले ही साफ कर दिया है कि सभी मंत्रियों ने अच्छा काम किया है. जिसकी वजह से उनको बदलने से इन्कार किया गया. बताया जा रहा है कि मंत्रियों के विभागों के बंटवारों को लेकर सोमवार को स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page