देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग: स्वास्थ्य मंत्रालय

Share this! (ख़बर साझा करें)

नई दिल्ली ( nainilive.com)- स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शनिवार 4 अप्रैल को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अब तक भारत में 2,902 कोरोना वायरस (कोविड-19) के सकारात्मक मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि कल से अब तक 601 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिसमें 12 मौतें भी हुई है. स्वस्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन 12 लोगों के मौत के बाद कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 68 हो गया है. वहीं 2902 संक्रमित मामलों में 183 लोगों की तबीयत में सुधार हुई है. खास बात यह है कि देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग हैं.

इस आयु के लोग हैं सर्वाधिक प्रभावित

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने कहा कि 9 प्रतिशत कोरोना के मरीज 0 से 20 साल की उम्र के बीच हैं तो 42 प्रतिशत 21-40 वहीं 33 प्रतिशत 41-60 और 17 प्रतिशत मरीज 60 साल के ऊपर के हैं. उन्होंने कहा कि 17 राज्यों में तबलीगी जमात से संबंधित लोगों में से 1023 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कुल मामले में से 30 प्रतिशत तबलीगी जमात से संबंधित हैं, इसीलिए हमारी हर स्तर पर एक ही प्रयास होनी चाहिए कि हम मिलकर काम करें ताकि कहीं कमी न हो.

लव अग्रवाल ने कहा कि हम सभी को कोरोना के खिलाफ मिलकर लड़ाई लडऩी है और इसी के मद्देनजर एक्शन प्लान को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है. गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल लोगों के संपर्क में आए हुए 22 हजार लोगों को क्वारंटाइन किया गया है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page