नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में स्थिति शांतिपूर्ण

Share this! (ख़बर साझा करें)

कोलकाता ( nainilive.com)- संशोधित नागरिकता कानून को लेकर पश्चिम बंगाल में गुरुवार को अब तक ताजा हिंसक घटना दर्ज नहीं हुई है. स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है. हालांकि, इस कानून का समर्थन करने वाले और विरोध करने वालों के बीच छिटपुट घटनाएं बुधवार को दर्ज हुई थीं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तर दिनाजपुर जिले में नागरिकता कानून के खिलाफ निकाली गयी रैली में देशी बम फेंके गये, जिसमें पांच लोग घायल हो गये. इस घटना के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 34 दो घंटे के लिए बंद कर दिया.

राज्य में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में 13 दिसंबर से 17 दिसंबर के बीच हिंसा और आगजनी की घटनाएं हुईं थीं. इन घटनाओं में कथित तौर पर शामिल होने के आरोप में 350 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को कोलकाता के एस्प्लेनेड क्षेत्र में एक रैली निकालेंगी.

ममता एनआरसी और संशोधित नागरिकता कानून का कड़ाई से विरोध कर रही हैं. ममता बनर्जी ने 16 दिसंबर से 18 दिसंबर के बीच में कोलकाता और हावड़ा में तीन विरोध मार्च निकाले हैं.

वामपंथी पार्टियां इस कानून के खिलाफ रामलीला मैदान से लेडी ब्रेबोर्न कॉलेज तक मार्च निकालेंगी. वहीं बुद्धिजीवी वर्ग रामलीला मैदान से हॉग मार्केट तक मार्च निकालने वाले हैं.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page