नैनीताल कनेक्शन- पंगा फिल्म से डेब्यू कर रहा नैनीताल में पला बाल कलाकार

Share this! (ख़बर साझा करें)
मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी के साथ यज्ञ भसीन , अपने पिता दीपक भसीन के साथ

अंचल पंत , नैनीताल ( nainilive.com ) – आगामी २4 जनवरी को रिलीज़ होने वाली “हिंदी फीचर फिल्म ” पंगा ” ( Panga) का देवभूमि उत्तराखंड और नैनीताल से भी ख़ास कनेक्शन है. इस फिल्म के लीड रोल में कंगना रनौत, जस्सी गिल, नीना गुप्ता, यज्ञ भसीन (Yagya Bhasin ) और ऋचा चड्ढा हैं। फिल्म के बाल कलाकार के रूप में मुंबई की फ़िल्मी दुनिया में अपने कदम जमाने जा रहे बाल कलाकार यज्ञ भसीन का देवभूमि उत्तराखंड और नैनीताल नगर से भी सीधा कनेक्शन रहा है. यज्ञ भसीन का जन्म देवभूमि उत्तराखंड के लक्सर ( हरिद्वार) में हुआ और इनके पिता दीपक भसीन वर्ष २०१४ से २०१७ तक उत्तराखंड उच्च न्यायालय नैनीताल में सेक्शन अफसर के रूप में कार्य किया और उनकी माता सोनिया भसीन ने मल्लीताल पोस्ट ऑफिस रोड में रेडियन्स ब्यूटी सलून के नाम से बेठी पार्लर चलाया। इस परिवार की कहानी भी इस फिल्म के टैग लाइन “जो सपने देखते हैं , वो पंगा लेते हैं” पर पूर्ण रूप से फिट बैठती है.

यज्ञ भसीन के पिता दीपक भसीन

हमारी यज्ञ भसीन और उनके पिता दीपक भसीन से मोबाइल पर हुई वार्ता में दीपक भसीन ने अपनी संघर्षों की कहानी सांझा की. दीपक ने बताया , की उनका पूरा परिवार लकसर (हरिद्वार ) में रहता है , और यज्ञ का जन्म भी लक्सर में हुआ. मात्र ३ महीने की उम्र में यज्ञ नैनीताल आ गया , जहाँ उसके पिता ( दीपक भसीन) हाई कोर्ट उत्तराखंड में सेक्शन अफसर के पद पर कार्यरत थे। यज्ञ की माता सोनिया भसीन भी नैनीताल में अपना मल्लीताल में रेडियन्स ब्यूटी सलून के नाम से पोस्ट ऑफिस रोड पर सलून चलती थी. यज्ञ की प्रतिभा और अभिनय क्षमता को आंकते हुए यज्ञ के माता पिता ने उसको बॉलीवुड में एक्टर बनाने की ठानी और अपने करियर से पंगा ले लिया। यज्ञ के पिता ने अपनी क्लास १ की हाई कोर्ट की नौकरी और माँ ने अपना ब्यूटी पार्लर का चलता हुआ व्यवसाय को त्याग कर सीधे बॉलीवुड को रूख किया और २०१७ में सीधे मुंबई पहुँच गए. २ साल के कठिन संघर्ष और बिना किसी गॉड फादर के आज यज्ञ भसीन फॉक्स स्टार स्टूडियोज के बैनर तले आ रही हिंदी फिल्म ” पंगा ” से अपने अभिनय जीवन की शुरुआत करने जा रहा है. माता पिता का अपने बालक में अभिनय क्षमता और हुनर को आंक कर अपने पूरे करियर को दांव पर लगा देना किसी पंगे से कम नहीं, लेकिन यह कहा जाता है – मंजिल उन्हीं को मिलती है; जिनके सपनो में जान होती है; पंख से कुछ नहीं होता; हौंसलों से ही उड़ान होती है।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की घटनाओं के नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु ग्राम सभा स्तर पर वन विभाग आयोजित कर रहा खुली बैठकें

समस्त उत्तराखंड और नैनीताल वासियों की ओर से हम अपने प्रिय यज्ञ भसीन को हार्दिक बधाई और शुभकामनायें देते हैं.

पंगा (ट्रेलर)

कलाकार: कंगना रनौत, जस्सी गिल, नीना गुप्ता, यज्ञ भसीन और ऋचा चड्ढा

यह भी पढ़ें 👉  डीएम वंदना सिंह ने ली स्प्रिंग एवम रिवर रिज्यूविनेशन अथॉरिटी (SARRA) की बैठक

निर्देशक: अश्विनी अय्यर तिवारी

निर्माता: फॉक्स स्टार स्टूडियोज

रेटिंग: ***1/2

13 साल पहले की एक दोपहर निर्देशक मोहित सूरी ने फोन पर अपनी पहली फिल्म वो लम्हे का ट्रायल शो देखने का जब न्योता दिया और कहा कि फिल्म की हीरोइन की अदाकारी आपको चौंका देगी, तो दिल्ली से मुंबई तक की उड़ान में कंगना रनौत नाम की नई अभिनेत्री अक्स ही आंखों के सामने तैरता रहा. तब से अपनी हर फिल्म में कंगना ने अपनी अदाकारी से चौंकाया ही है. वह हिंदी सिनेमा की एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिनको खुद को साबित करने के लिए बार बार पंगा लेना ही होता है. निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म पंगा उनकी इस अभिनय यात्रा में एक नया मील का पत्थर साबित होती दिखती है.

नए साल में हिंदी सिनेमा की जिस नई उड़ान पर सबकी नजर है, उसमें जनवरी महीने में ही फॉक्स स्टार स्टूडियोज की छपाक के बाद पंगा भी शामिल हो गई है. पंगा का ट्रेलर सोमवार को रिलीज हुआ. ट्रेलर देखकर कहा जा सकता है कि देश के तमाम बच्चे अपनी मांओं को उनके सेकेंड चांस के लिए प्रेरित करने ये फिल्म दिखाने जरूर ले जाएंगे.

नितेश तिवारी कलम के बाहुबली है. अपनी पत्नी की फिल्मों के लिए वह रीढ़ की हड्डी का काम करते हैं. उन्हीं की लिखी फिल्म है, पंगा. एक कबड्डी खिलाड़ी की कहानी कहती पंगा की ट्रेलर की झलकियां बताती हैं कि ये एक मां के जज्बे को सलाम करने की कहानी है. जब जया निगम कहती है, मैं एक मां हूं और मां के कोई सपने नहीं होते हैं. तो वह बस एक संवाद में शादी के बाद करियर को ताक पर रख देने वाली भारतीय महिलाओं का दर्द कैनवस पर उड़ेल देती है. फिर बेटा उम्मीद की किरण बनकर चहकता है, तो क्या थर्टी टू में कमबैक नहीं होता.’फिल्म निल बटे सन्नाटा और बरेली की बर्फी के बाद अश्विनी ने फिर मिडिल क्लास की एक कहानी बुनी है. इस बुनावट में कंगना ने अपनी अदाकारी की बढ़िया कसीदाकारी भी की है.

यह भी पढ़ें 👉  कमिश्नर Deepak Rawat के निरीक्षण में मॉल रोड पर होटल में मिला अनुमति का उल्लंघन , होटल किया सीज

पंगा की जया निगम जब कहती है, कोशिश तो करने दे यार फिर से पंगा लेना है.’ तो दिखता है क्वीन की रानी मेहरा, तनु वेड्स मनु 2 की तनु और कुसुम के साथ साथ फैशन की शोनाली गुजराल फिर से हिम्मत और हौसला बटोर रही है. इस ढेरी को ऊंचा करने में जस्सी गिल, ऋचा चड्ढा और यज्ञ भसीन के अलावा नीना गुप्ता का भी दमदार हाथ लगा है. हिंदी सिनेमा की खेल फिल्मों में कबड्डी को केंद्र में लाकर पंगा ताजगी की एक नई खिड़की भी खोलती है.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page